शामली के किसानों ने राकेश टिकैत संग मनाई होली

जिले के किसानों ने सोमवार को गाजीपुर बार्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के संग होली खेली। इससे एक दिन पहले रविवार को किसानों ने तीन कृषि कानूनों की होली धरनास्थल पर ही जलाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 11:40 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 11:40 PM (IST)
शामली के किसानों ने राकेश टिकैत संग मनाई होली
शामली के किसानों ने राकेश टिकैत संग मनाई होली

जेएनएन, शामली। जिले के किसानों ने सोमवार को गाजीपुर बार्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के संग होली खेली। इससे एक दिन पहले रविवार को किसानों ने तीन कृषि कानूनों की होली धरनास्थल पर ही जलाई थी।

भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने बताया कि जिले के काफी संख्या ने गाजीपुर बार्डर स्थित धरनास्थल पर होली खेली। इस दौरान तीनों कानून वापस नहीं लिए जाने तक आंदोलन जारी रखने का भी संकल्प लिया गया। राकेश टिकैत ने किसानों का आभार जताते हुए कहा कि कानून वापसी पर ही घर वापसी होगी। कहा कि आंदोलन को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। कृषि आंदोलन पूरी तरह अहिसात्मक हैं। इसके स्वरूप को बनाए रखें। विभिन्न मंचों पर शालीन और सार्थक ढंग से किसानों की बात रखते रहें। ऐसा कोई काम न करें, जिससे समाज में अशांति उत्पन्न हो। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत की पत्नी सुनीता टिकैत ने भी गाजीपुर बार्डर पर ही होली पूजन किया था। तीन दिन से वह गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोनल में शामिल हैं। भाकियू जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान ने बताया कि गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन की शुरुआत से ही भंडारा चल रहा है, जिसमें किसानों की सेवा की जा रही है। शामली के कैंप में जिलेभर से लोग सहयोग कर रहे हैं। शामली के भंडारे में विभिन्न किसान नेता, नेता, अभिनेता, संत आदि आ चुके हैं। समय-समय पर शामलीवासी भंडारे में सहयोग करते रहते हैं। भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी शामली कैंप की सराहना कर चुके हैं। होली खेलने वालों में ऊन, पिडौरा, एलम, भैंसवाल, मादलपुर आदि गांवों के लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी