बचाव को हर स्तर पर बरतें गंभीरता

बचाव को हर स्तर पर बरतें गंभीरता

चिकित्सक डा. विरेंद्र सिंह का कहना है कि हमें कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर गंभीरता बरतनी होगी।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 10:36 PM (IST) Author: Jagran

शामली, जेएनएन। चिकित्सक डा. विरेंद्र सिंह का कहना है कि हमें कोरोना से बचाव के लिए हर स्तर पर गंभीरता बरतनी होगी। काम है तो घर से बाहर अवश्य जाएं, लेकिन मास्क लगाना न भूलें। शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। जाने-अनजाने में कोई गलती होती है और संक्रमित हो जाते हैं तो फिर रोग प्रतिरोधक क्षमता अहम होती है। यह क्षमता एक दिन में नहीं आती है। जीवनशैली में सुधार करने की जरूरत होती है। समय पर सोएं और आठ घंटे की पर्याप्त नींद लें। व्यायाम करें और पौष्टिक एवं ताजा खाना ही खाएं। आंवला, अनानास, संतरा आदि विटामिन सी के अच्छे स्त्रोत हैं। कुछ समय के लिए धूप में जरूर बैठें। इससे विटामिन-डी मिलता है। प्रोटीन की अधिकता वाले खाद्य पदार्थो को भोजन में शामिल करें। कोरोना के मरीज लगातार मिल रहे हैं तो साफ है कि खतरा बरकरार है। डरे नहीं पर लापरवाही खतरनाक है। बुखार है तो कोरोना जांच जरूर करा लें। घर में आइसोलेट संक्रमित सभी गाइडलाइन का पालन करें और जरा भी दिक्कत महसूस हो तो चिकित्सक के पास जाएं।

-नौ कोरोना पाजिटिव मिले, आठ हुए ठीक

शामली: जिले में सोमवार को नौ कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं और आठ मरीज स्वस्थ हुए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 3272 हो गई है और सक्रिय केस अब 166 हैं। शामली शहर में कमला कालोनी निवासी 29 वर्षीय युवक, हलवाई अट्टा निवासी 43 वर्षीय महिला, 17 वर्षीय किशोर, मंडीमार्श गंज निवासी 70 वर्षीय वृद्धा, एमएसके रोड निवासी 64 वर्षीय वृद्ध और जाट कालोनी निवासी 17 वर्षीय किशोर की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। तीन की रिपोर्ट देर शाम मिली है। अब तक 3078 मरीज ठीक हो चुके हैं और मृतकों की संख्या 28 है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि कोरोना को लेकर पूरी गंभीरता बरती जाए। लोग कोरोना को हल्के में न लें। सीएमओ डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि जांच कार्य वह औचक निरीक्षण भी कर रहे हैं। घर में आइसोलेट मरीजों की भी पूरी निगरानी हो रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.