टैंकरों से की जाएगी स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति

कांधला में दूषित पानी पीने से मोहल्लावासियों के बीमार होने के प्रकरण में मंगलवार को एसडीएम ने कस्बे में पहुंचकर स्थानीय लोगों से वार्ता की। इस दौरान उन्होंने पालिका प्रशासन से पाइप लाइन बदलवाने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 10:59 PM (IST)
टैंकरों से की जाएगी स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति
टैंकरों से की जाएगी स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति

शामली, जागरण टीम। कांधला में दूषित पानी पीने से मोहल्लावासियों के बीमार होने के प्रकरण में मंगलवार को एसडीएम ने कस्बे में पहुंचकर स्थानीय लोगों से वार्ता की। इस दौरान उन्होंने पालिका प्रशासन से पाइप लाइन बदलवाने के निर्देश दिए।

कस्बे के मोहल्ला शेखजादगान में दूषित पानी पीने से दर्जनों लोग बीमारी से जूझ रहे हैं। इस मामले को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। समस्या का समाधान नहीं होने पर मोहल्ले के लोगों ने प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की थी। नगर पालिका लिपिक अकरम और मोहल्लावासियों के बीच कहासुनी हुई। इन लोगों का कहना है कि पालिका के लापरवाह रवैये के चलते लोगों को पीने का पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। सोमवार को जिलाधिकारी के आदेश के बाद जल निगम की टीम ने मोहल्ले में पहुंचकर नमूने लिए थे। मंगलवार को इस प्रकरण में एसडीएम और नगर पालिका के प्रभारी ईओ मोहल्ले में पहुंचे और लोगों से वार्ता की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पालिका टीम का विरोध करते हुए हंगामा किया। पूर्व सभासद सलीम राणा, गुलजार, उमेश, सुलेमान, आदि ने कहा कि उन्हें पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। लोग आए दिन बीमार हो रहे हैं। पालिका प्रशासन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रहा है। एसडीएम ने कहा कि मोहल्ले के बाहर लगे नल को रिबोर कराया जाए और जब तक समस्या का समाधान नहीं होता पानी की व्यवस्था नगर पालिका की ओर से की जाए। इन्होंने कहा

मोहल्ले में नल को रिबोर कराने का आदेश दे दिया है। एक-दो दिन में रिबोर हो जाएगा। जब तक पाइप लाइन सही नहीं होती, तब तक लोगों को टैंकरों से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा पाइप लाइन चेक कराई जा रही है।

देवेंद्र कुमार, एसडीएम

chat bot
आपका साथी