एसडीएम बोले, टीके के साथ सावधानी भी बेहद जरूरी

एसडीएम शामली संदीप कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) शामली का आकस्मिक निरीक्षण किया। टीकाकरण बूथ पर भीड़ लगी थी और शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:48 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:48 PM (IST)
एसडीएम बोले, टीके के साथ सावधानी भी बेहद जरूरी
एसडीएम बोले, टीके के साथ सावधानी भी बेहद जरूरी

शामली, जागरण टीम। एसडीएम शामली संदीप कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) शामली का आकस्मिक निरीक्षण किया। टीकाकरण बूथ पर भीड़ लगी थी और शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा था। कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया हुआ था। एसडीएम ने कहा कि टीके साथ सावधानी भी बेहद जरूरी है। खतरा टला नहीं है और कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका है।

एसडीएम ने चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चंद्रा से कहा कि भीड़ न होने दी जाए और सभी को दो गज की दूरी पर खड़ा होने के लिए कहा जाए। इसके बाद उन्होंने ओपीडी का निरीक्षण किया। चिकित्सा अधीक्षक के कक्ष में हाजिरी रजिस्टर को देखा और एक तकनीशियन के दो दिन से गैरहाजिर होने की जानकारी मिली। चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि अवकाश स्वीकृत हुए बिना ही वह चले गए हैं। एसडीएम ने कहा कि साप्ताहिक कोरोना क‌र्फ्यू के दिन भी काफी मरीज आ रहे हैं। ऐसे में अन्य दिनों में निश्चित रूप से और अधिक भीड़ रहती होगी। इसलिए कोरोना से बचाव की गाइडलाइन का पूरा पालन कराया जाए और सैनिटाइजेशन कराएं। साथ ही समय से सभी चिकित्सक ओपीडी कक्ष में आएं।

चिकित्सक डा. दीपक कुमार से पूछा कि किस तरह के मरीज अधिक आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि बरसात के मौसम में खुजली, डायरिया और वायरल संक्रमण के मरीज अधिक हैं। उन्होंने सीएचसी में साफ-सफाई को बेहतर रखने के निर्देश भी दिए।

.....................

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

पर बनेंगे दिव्यांग प्रमाण पत्र

शामली, जागरण टीम।

जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी अंशुल चौहान ने बताया कि आगामी दो अगस्त सोमवार को नगर में हनुमान धाम निकट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाए जाएंगे। जनपद में ऐसे दिव्यांग जिनका अभी तक दिव्यांग प्रमाण पत्र न बना हो तो वह आधार कार्ड व दो पासपोर्ट साइज फोटो जिसमे दिव्यांगता दिखाई देती हो। इन्हें लेकर पहुंच जाए। उन्होंने बताया कि यह सुबह 10 बजे उपस्थित रहकर अपना प्रमाण पत्र बनवा सकते है।

chat bot
आपका साथी