कांशीराम आवासों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

एसडीएम ने कांशीराम आवासों का अधिशासी अधिकारी के साथ निरीक्षण किया। कांशीराम आवासों में अवैध रूप से निवास करने वाले परिवारों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:06 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:06 PM (IST)
कांशीराम आवासों का एसडीएम ने किया निरीक्षण
कांशीराम आवासों का एसडीएम ने किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। एसडीएम ने कांशीराम आवासों का अधिशासी अधिकारी के साथ निरीक्षण किया। कांशीराम आवासों में अवैध रूप से निवास करने वाले परिवारों की रिपोर्ट तैयार की जाएगी। जर्जर हो चुके आवासों की जांच रिपोर्ट मिलने पर मरम्मत कराई जाएगी।

कस्बे में दिल्ली यमुनोत्री हाईवे किनारे पर 216 कांशीराम आवास स्थित है। इन आवासों का निर्माण तत्कालीन बसपा सरकार ने गरीब आवास विहीन लोगों के लिए कराया था। मृतक, अन्य स्थानों पर जा चुके आवंटियों के आवासों पर ऐसे परिवार काबिज हो चुके हैं, जिनके नाम पर आवास प्रशासन ने आवंटित नहीं किए थे। कुछ लोग बंद मकानों का ताला तोड़कर अवैध रूप से काबिज हो चुके हैं। इसको लेकर प्रशासन को शिकायतें मिल रही थी। प्रशासन ने कांशीराम आवासों में बिना आवंटन के निवास कर रहे परिवारों की जांच कराने का निर्णय करते जांच कमेटी का जनपद स्तर पर गठन किया है। बुधवार में एसडीएम शिव प्रकाश यादव देर शाम नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी विजय आनंद के साथ कांशीराम आवासों की जांच की। उन्होंने अधिशासी अधिकारी से इन आवासों के बारे में जानकारी ली। सड़कों व गलियों की साफ सफाई का निरीक्षण किया। कांशीराम आवास में जर्जर हो चुके ब्लॉक 14 के सभी 12 आवासों को खाली करा लिया गया था। उत्तराखंड में स्थित तकनीकी निर्माण विभाग रुड़की की टीम ने कुछ महीने पहले जर्जर हो चुके आवासों की जांच की थी। इनकी जांच रिपोर्ट मिलते ही मरम्मत कार्य कराया जाएगा। अधिशासी अधिकारी विजय आनंद ने बताया कि कांशीराम आवासों में बिना आवंटन के निवास कर रहे परिवारों की जांच एसडीएम महोदय ने की है। जनपद में गठित कमेटी को जांच मिलने पर ऐसे परिवारों को कांशीराम आवासों से बेदखल किया जाएगा। जांच रिपोर्ट आते ही आवासों की मरम्मत कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी