एसडीएम ने लगाई सड़क निर्माण पर रोक

शामली जेएनएन तीन दिनों से अखबारों की सुर्खियां बने गढ़ीपुख्ता -थानाभवन मार्ग के निर्माण में धांधली के समाचारों का संज्ञान लेते हुए एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा ने बुधवार को सड़क निर्माण की जांच की। इस दौरान टीम ने सड़क को खुदवाकर वहां से सैंपल भरे और दो इंटरलॉकिग ईट भी अपने कब्जे में ले ली है। एसडीएम ने जांच पूरी होने तक सड़क के निर्माण पर भी रोक लगा दी है। एसडीएम की इस कार्रवाई से ठेकेदारों में हड़कंप मचा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 05:03 AM (IST)
एसडीएम ने लगाई सड़क निर्माण पर रोक
एसडीएम ने लगाई सड़क निर्माण पर रोक

शामली, जेएनएन : तीन दिनों से अखबारों की सुर्खियां बने गढ़ीपुख्ता -थानाभवन मार्ग के निर्माण में धांधली के समाचारों का संज्ञान लेते हुए एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा ने बुधवार को सड़क निर्माण की जांच की। इस दौरान टीम ने सड़क को खुदवाकर वहां से सैंपल भरे और दो इंटरलॉकिग ईट भी अपने कब्जे में ले ली है। एसडीएम ने जांच पूरी होने तक सड़क के निर्माण पर भी रोक लगा दी है। एसडीएम की इस कार्रवाई से ठेकेदारों में हड़कंप मचा है।

जानकारी के अनुसार नगर पंचायत गढ़ीपुख्ता द्वारा गढ़ीपुख्ता से थानाभवन तक जाने वाले करीब 300 मीटर इंटरलाकिग सड़क निर्माण का ठेका दिया गया है। इन दिनों इस मार्ग का निर्माण नगर पंचायत के एक ठेकेदार करा रहा है, लेकिन कस्बे ही समाजसेवी रण कुमार और अन्य कस्बेवासियों का आरोप है कि मार्ग के निर्माण में धांधली की जा रही है। इंटरलॉकिग सड़क निर्माण के दौरान रोड़ों, इंटरलॉकिग टाइल्स के ऊपर और नीचे डस्ट के बजाय मिट्टी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे एक-दो बारिश में ही सड़क के पूरी तरह खराब हो जाएगी। समाजसेवी और कस्बावासियों ने इसकी शिकायत एसडीएम ऊन के साथ-साथ मंडलायुक्त सहारनपुर से भी की थी। बुधवार को एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। एसडीएम ने सड़क को खुदवाकर वहां से सैंपल भरवाए तथा दो ईंटों को भी अपने कब्जे में ले लिया। वहीं, एसडीएम के आने की सूचना मिलते ही नगर पंचायत अध्यक्ष अली हसन, ईओ अंशुमान सिंह व नगर पंचायत सभासद सुखमाल सिंह भी मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने जांच पूरी होने पर सड़क निर्माण पर रोक लगाते हुए चेतावनी दी कि यदि शिकायत सही मिली तो संबंधित ठेकेदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

chat bot
आपका साथी