कंटेनमेंट जोन और बाजारों को किया सैनिटाइज

कोरोना का कहर है और गर्मी भी जोर पकड़ रही है। साफ-सफाई की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पालिका प्रशासन गंभीर दिख रहा है। हालांकि सुधार करने की जरूरत है। कंटेनमेंट जोन में तो सैनिटाइजेशन के साथ एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। सभी वार्डो में फागिग के लिए तो रोस्टर बना है लेकिन सैनिटाइजेशन के लिए बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:08 PM (IST)
कंटेनमेंट जोन और बाजारों को किया सैनिटाइज
कंटेनमेंट जोन और बाजारों को किया सैनिटाइज

जेएनएन, शामली। कोरोना का कहर है और गर्मी भी जोर पकड़ रही है। साफ-सफाई की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए पालिका प्रशासन गंभीर दिख रहा है। हालांकि सुधार करने की जरूरत है। कंटेनमेंट जोन में तो सैनिटाइजेशन के साथ एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। सभी वार्डो में फागिग के लिए तो रोस्टर बना है, लेकिन सैनिटाइजेशन के लिए बनाया जाएगा।

जिले में कोरोना के केस बढ़ने पर नगर पालिका द्वारा सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। रविवार को नगर पालिका और दमकल विभाग ने संयुक्त रूप से शहर के फव्वारा चौक, कबाड़ी बाजार, अजुध्या चौक, बड़ा बाजार, नया बाजार, गांधी चौक समेत कई क्षेत्रों को सैनिटाइज किया। साथ ही नालियों में एंटी लार्वा का छिड़काव भी कराया। वार्डो में सैनिटाइजेशन के लिए रोस्टर तैयार किया जा रहा है।

पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि कंटेनमेंट जोन में लगातार सैनिटाइजेशन के साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जा रहा है। फागिग के लिए रोस्टर बनाया है, जो पांच अप्रैल से लागू हुआ है। एक दिन में दो वार्डो में फागिग का लक्ष्य रखा है और कुल 25 वार्ड हैं। सुबह-शाम सफाई का दावा

जिला पंचायतीराज अधिकारी आलोक शर्मा ने बताया कि गांवों में सुबह-शाम ग्राम पंचायत की ओर से साफ-सफाई कराई जा रही है। जहां संक्रमित मिल रहे हैं, उन क्षेत्रों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। साथ ही लोगों को सावधानी के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

बिना मास्क थाने में न कर सके कोई प्रवेश: एएसपी

थानाभवन थाने पहुचे एएसपी ओपी सिंह ने औचक निरीक्षण किया। कोरोना को लेकर प्रभावी कार्य करने के निर्देश दिए। एडिशनल एसपी ओपी सिंह ने थाने पहुंच थाना परिसर में स्वच्छता का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिसकर्मियों व पहरेदारों को स्वच्छता रखने के निर्देश दिए। उन्होंने थाना प्रभारी को निर्देशित करते हुए कहा कि थाना परिसर में कोई भी बिना मास्क के प्रवेश न करें। उन्होंने थाने के गेट पर एक पुलिसकर्मी तैनात करने के निर्देश दिए, जो किसी को भी बिना मास्क लगाए थाने में न आने दे। एडिशनल एसपी ने थाना भवन के खंड विकास कार्यालय में बने नामांकन स्थल का भी निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कोरोना की गाइडलाइन का ध्यान रखने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी