संघ ने शुरू किया कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवकों ने कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान शुरू कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 08:48 PM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 08:48 PM (IST)
संघ ने शुरू किया कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान
संघ ने शुरू किया कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान

शामली, जेएनएन। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवकों ने कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है। घर-घर जाकर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

बुधवार को सुबह हनुमान शाखा के स्वयंसेवकों ने सीबी गुप्ता कालोनी, इंदिरा कालोनी और हनुमान धाम रोड क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को बताया कि सावधानी बहुत जरूरी है। तीसरी लहर की आशंका बनी हुई है, लेकिन एहतियात बरतेंगे तो सुरक्षित रहेंगे।

संघ के नगर कार्यवाह सुमित ने बताया कि आनुषंगिक संगठन आरोग्य भारती की ओर से स्वयंसेवकों को प्रशिक्षण दिया गया था। उन्हें आरोग्य मित्र नाम दिया गया है। मंगलवार से तीसरी लहर से बचाव के उद्देश्य से जागरूकता अभियान शुरू किया है। स्वयंसेवक घर-घर जाकर यह जानकारी भी जुटा रहे हैं कि परिवार में कितने लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लग चुकी है। डाटा के आधार पर स्वास्थ्य विभाग से बात की जाएगी और जिन क्षेत्रों में कम लोगों को टीकाकरण हुआ होगा, वहां कैंप लगवाए जाएंगे। अभियान के तहत पंफ्लेट भी बांटे जा रहे हैं, जिसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर रखने के घरेलू नुस्खे भी बताए गए हैं। इस दौरान हनुमान शाखा कार्यवाह सोनू, नगर सह संपर्क प्रमुख नंदकिशोर, नगर प्रचार प्रमुख आशीष, मुख्य शिक्षक लोकेश, नगर व्यवस्था प्रमुख सुशील, बस्ती प्रमुख प्रवीण, आदि मौजूद रहे।

एटीएम तोड़ने की कोशिश

की रिपोर्ट दर्ज

शामली : शामली नगर कोतवाली पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात में माजरा रोड पर एक युवक ने हिताची कंपनी के एटीएम में घुसकर उसकी मशीन को तोड़ने की कोशिश की थी। काफी प्रयास के बाद भी मशीन टूट नहीं पाई थी। राहगीरों के आने पर वह भाग गया था। इस मामले में एटीएम संचालक अरविद अग्रवाल ने अज्ञात युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। बताया गया कि युवक की हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई थी। पुलिस ने फुटेज की मदद से आरोपित की तलाश शुरू कर दी है। संस

chat bot
आपका साथी