पड़ोसी जनपदों की तर्ज पर शामली में मिले यात्रियों को रोडवेज बस सेवाएं

जिले में परिवहन व्यवस्था बदहाल है। हालात यह है कि शाम ढलते ही जिले से होकर गुजरने वाले तीनों हाईवे पर रोडवेज बसें नहीं मिलती हैं। लाकल रूटों पर तो बस कभी कभार ही दिखाई देती है। जनपद का गठन हुए एक दशक से अधिक बीतने के बाद भी परिवहन व्यवस्था पटरी पर नहीं है। अस्थाई वर्कशाप व रोडवेज का बस डिपो जलालाबाद को सुविधाओं से लैस करने के बजाय उलट डिपो को ही खत्म कर दिया है। जिले के जनप्रतिनिधियों व अफसरों के इस ओर ठोस कदम न उठाने पर अब समाजसेवियों ने रोडवेज बस सुविधा बहाल कराने के लिए आवाज बुलंद की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:11 PM (IST)
पड़ोसी जनपदों की तर्ज पर शामली में मिले यात्रियों को रोडवेज बस सेवाएं
पड़ोसी जनपदों की तर्ज पर शामली में मिले यात्रियों को रोडवेज बस सेवाएं

शामली, जागरण टीम। जिले में परिवहन व्यवस्था बदहाल है। हालात यह है कि शाम ढलते ही जिले से होकर गुजरने वाले तीनों हाईवे पर रोडवेज बसें नहीं मिलती हैं। लोकल रूटों पर तो बस कभी कभार ही दिखाई देती है। शामली जनपद का गठन हुए एक दशक से अधिक बीतने के बाद भी परिवहन व्यवस्था पटरी पर नहीं है। अस्थाई वर्कशाप व रोडवेज का बस डिपो जलालाबाद को सुविधाओं से लैस करने के बजाय उलट डिपो को ही खत्म कर दिया है। जिले के जनप्रतिनिधियों व अफसरों के इस ओर ठोस कदम न उठाने पर अब समाजसेवियों ने रोडवेज बस सुविधा बहाल कराने के लिए आवाज बुलंद की है।

शुक्रवार को किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक, पश्चिमी उप्र संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के जलालाबाद नगर अध्यक्ष माजिद मलिक, युवा एकता समिति के अध्यक्ष अर्जुन सिंह, भ्रष्टाचार विरोधी संगठन के अध्यक्ष अतुल ज्ञानचंद, भाकियू तोमर के नगर अध्यक्ष जलालाबाद सचिन सैनी ने मुख्यमंत्री को अलग-अलग पत्र भेजकर जिले से 24 घंटे बस सेवा कराने की मांग की है। वहीं, जिले में लंबी दूरी की बसों इलाहाबाद, देहरादून, लखनऊ समेत विभिन्न स्थानों पर बस चलवाने, शामली मुख्यालय को रोडवेज निगम की कम से कम 100 बसों को दिए जाने, जलालाबाद डिपो की बहाली, पानीपत-खटीमा व मेरठ करनाल हाईवे पर लंबी दूरी की बसें चलाने, एसी डीलक्स बसों की सुविधा शामली डिपो से शुरू कराने, जिले की तहसील कैराना व ऊन डिपो का निर्माण तथा थानाभवन में निजी बस अड्डे को रोडवेज निगम के अड्डे में तब्दील कराने की मांग उठाई है।

chat bot
आपका साथी