बरसात से पहले नहीं ली गई सड़कों की सुध

जिम्मेदारों ने बरसात से पहले सड़कों की सुध नहीं ली है। जिले में काफी सड़कों की हालत खस्ता है और गड्ढे ही गड्ढे हैं। कई जगहों पर गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:18 PM (IST)
बरसात से पहले नहीं ली गई सड़कों की सुध
बरसात से पहले नहीं ली गई सड़कों की सुध

शामली, जागरण टीम। जिम्मेदारों ने बरसात से पहले सड़कों की सुध नहीं ली है। जिले में काफी सड़कों की हालत खस्ता है और गड्ढे ही गड्ढे हैं। कई जगहों पर गड्ढों में बारिश का पानी भरा हुआ है। अभी तो बरसात का मौसम शुरू ही हुआ और ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ना तय है।

जिले में पानीपत-खटीमा, मेरठ-करनाल और दिल्ली-सहारनपुर हाईवे निर्माण का कार्य तो चल रहा है। लेकिन अन्य सड़कों की सुध नहीं ली जा रही है। उम्मीद थी कि बरसात से पहले सड़क का पुन: निर्माण भी नहीं होगा तो कम से कम मरम्मत तो हो ही जाएगी। लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ है। संबंधित विभागों के पास ऐसी कोई योजना ही नहीं थी। हालांकि काफी सड़कों के प्रस्ताव पूर्व में भेजे गए थे। कुछ स्वीकृत हो गए हैं और कुछ अभी लंबित हैं। झाल से सुन्ना मार्ग, कैराना से खंद्रावली मार्ग, कैराना से कांधला मार्ग, खुरगान रोड, झिझाना मार्ग और चौसाना क्षेत्र में खोडसमा-बिडौली और थानाभवन-चौसाना मार्ग से लाव्वादाऊदपुर मार्ग बेहद खराब है।

जलालाबाद में दुलावा मार्ग, अंबेहटा याकूबपुर, अहमदपुर रजबहा पटरी मार्ग की हालत लंबे समय से खस्ता है। थानाभवन में मसावी रोड पर भी काफी हिस्से की हालत बदहाल है। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी काफी सड़कों की हालत खस्ता है। झाल से सुन्ना और कैराना से खंद्रावली मार्ग निर्माण का शिलान्यास हाल ही में हुआ है, लेकिन बारिश के मौसम में काम होना मुश्किल ही रहेगा।

कैराना नगर में भी सड़कों में गड्ढे हैं। लोनिवि प्रांतीय खंड के अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार का कहना है कि सितंबर-अक्टूबर में ही काफी सड़कों की मरम्मत कराई गई थी। काफी सड़कों पर काम शुरू होना है।

chat bot
आपका साथी