जर्जर सीसी सड़क का नहीं हो रहा निर्माण

जलालाबाद के मोती बाजार से नीलग्रान चौक तक जाने वाला सीसी युक्त जर्जर मार्ग दो दशक से निर्माण की बांट जोह रहा है। सड़क की हालत खराब होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:54 PM (IST)
जर्जर सीसी सड़क का नहीं हो रहा निर्माण
जर्जर सीसी सड़क का नहीं हो रहा निर्माण

जर्जर सीसी सड़क का नहीं हो रहा निर्माण

शामली, जेएनएन। जलालाबाद के मोती बाजार से नीलग्रान चौक तक जाने वाला सीसी युक्त जर्जर मार्ग दो दशक से निर्माण की बांट जोह रहा है। सड़क की हालत खराब होने से आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कस्बे में मोती बाजार में नदीम मेडिकल स्टोर से नीलग्रान चौक तक मुख्य मार्ग का निर्माण सन 1996 में तत्कालीन सांसद मुनव्वर हसन ने अपनी सांसद निधि से कराया था। काफी सालों तक सीसी सड़क की हालत काफी अच्छी रही। पांच साल से सीसी सड़क जगह-जगह से टूटकर बदहाल हालत में है। किनारे पर बनी नाली का चैनल टूटा हुआ है। टूटा चैनल में स्कूल के आने जाने वाले बच्चों के पैर आकर घायल हो चुके हैं।

जर्जर सड़क की बदहाल हालत के बारे में स्थानीयवासी कई बार नगर पंचायत को पत्र लिख चुके हैं। वार्ड सभासद जनेश्वर सैनी ने भी सड़क निर्माण का प्रस्ताव कराया है। उनके प्रस्ताव पर एक साल पूर्व निर्माण के लिए पैमाइश कराई गई थी। नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी ने स्थानीयवासियों को जल्द सड़क के निर्माण का आश्वासन दिया। इसके बावजूद 25 साल पहले निर्मित सड़क का निर्माण नहीं कराया जा सका है। दुकानदार अमित गोयल ने बताया कि सीसी सड़क की हालत खराब होने से आवागमन में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

समाजसेवी गोपाल वर्मा ने बताया कि 25 साल पहले उस समय के सांसद मुनव्वर हसन ने अपनी निधि से सीसी सड़क का निर्माण कराया था। अच्छी गुणवत्ता के साथ सड़क का निर्माण हुआ था। काफी साल तक सड़क ठीक रही, परंतु कई सालों से सड़क की हालत दयनीय है। समाजसेवी संदीप सैनी ने बताया कि मोती बाजार से नीलग्रान चौक होते हुए बाईपास तक यह मार्ग जुड़ जाता है। इस मार्ग से आवागमन काफी रहता है। गांधी चौक में स्कूल में आने जाने वाले बच्चे परेशान रहते हैं। नगर पंचायत सड़क निर्माण के लिए पैमाइश करा चुकी है। काफी समय बीत जाने के बाद भी निर्माण नहीं हुआ है। मेडिकल स्टोर संचालक नदीम खान ने बताया कि सड़क की हालत बदहाल होने से नालियों से पानी, सड़क पर भरा रहता है। मुख्य मार्ग होने की वजह से दिन रात आवागमन रहता है। सड़क का निर्माण न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर पंचायत को मार्ग का निर्माण कराना चाहिए। अधिशासी अधिकारी विजय आनंद ने बताया कि सड़क की पैमाइश कराई गई थी। जल्द निर्माण कराने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी