रालोद जिपंस सदस्य प्रत्याशी गिरफ्तार, आचार संहिता का भी उल्लंघन

26 अप्रैल को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने के मद्देनजर पुलिस चौकन्ना है। पुलिस शरारती तत्वों आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की घेराबंदी कर रही है। पुराने मामलों में वांछित चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी की जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:16 PM (IST)
रालोद जिपंस सदस्य प्रत्याशी गिरफ्तार, आचार संहिता का भी उल्लंघन
रालोद जिपंस सदस्य प्रत्याशी गिरफ्तार, आचार संहिता का भी उल्लंघन

शामली, जागरण टीम। 26 अप्रैल को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने के मद्देनजर पुलिस चौकन्ना है। पुलिस शरारती तत्वों, आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की घेराबंदी कर रही है। पुराने मामलों में वांछित चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी की जा रही हैं। इसी कार्रवाई के चलते आदर्श मंडी थाना पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे रालोद नेता को पुराने आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया है। उन पर शुक्रवार को दर्जनों समर्थकों के साथ गाड़ियों में सवार होकर चुनाव प्रचार के दौरान जुलूस निकालने का भी आरोप है। उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस ने उनकी गाड़ी भी सीज की है।

यदि पिछले कई दिनों की कार्रवाई पर नजर डाली जाए तो पुलिस ने काफी लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है तो कई वांछित व वारंटी अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवाया है। शुक्रवार को भी पुलिस की यह कार्रवाई जारी रही। थाना आदर्श मंडी थाना प्रभारी संदीप बालियान ने बताया कि थाना गढ़ी पुख्ता क्षेत्र के गांव भैंसवाल निवासी उमेश कुमार पुत्र राम स्वरूप जिला पंचायत सदस्य का वार्ड 19 से चुनाव लड़ रहे है। वह शुक्रवार को गांव गोहरनी में चुनाव प्रचार के लिए कई गाड़ियों में समर्थकों के साथ जूलूस के रूप में जा रहे थे। उनके खिलाफ 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकालने के दौरान बनत तहसील में अपने कई साथियों के साथ ट्रैक्टर जबरन घुसाने का प्रयास कर पुलिस पर हमलावर होने के साथ ही सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा पहले से ही दर्ज है। थाना प्रभारी के अनुसार, इस मामले में कई आरोपित अभी भी फरार है। पुराने मामले में वांछित होने के चलते रालोद नेता उमेश कुमार को पकड़ लिया गया। चूंकि वह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ रहे है, इसलिए वह प्रचार के लिए कई गाड़ियों में अपने समर्थकों के साथ गोहरनी में जुलूस के रूप में जा रहे थे। जो आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। दोनों मामलों में रालोद नेता पर कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी