किसानों पर बढ़ाया गया नलकूप कनेक्शन भार कम करे सरकार

ऊर्जा निगम द्वारा किसानों के ऊपर नलकूप कनेक्शन का भार बढ़ाकर 12.5 अश्व शक्ति किए जाने पर रालोद कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Aug 2020 09:43 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 09:43 PM (IST)
किसानों पर बढ़ाया गया नलकूप कनेक्शन 
भार कम करे सरकार
किसानों पर बढ़ाया गया नलकूप कनेक्शन भार कम करे सरकार

शामली, जेएनएन। ऊर्जा निगम द्वारा किसानों के ऊपर नलकूप कनेक्शन का भार बढ़ाकर 12.5 अश्व शक्ति किए जाने पर रालोद कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया। रालोद कार्यकर्ताओं का कहना है कि नलकूप कनेक्शन का भार बढ़ने पर किसानों की कमर टूट जाएगी। कोरोना कॉल में किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है।

गुरुवार को रालोद के जिलाध्यक्ष योगेंद्र सिंह के नेतृत्व में दर्जनों रालोद कार्यकर्ता नगर के खेड़ीकरमू बिजलीघर पर पहुंचे। रालोद कार्यकर्ताओं ने अधिशासी अभियंता को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष ने बताया कि ऊर्जा निगम द्वारा निजी नलकूप कनेक्शन वाले किसानों पर भार बढ़ाकर 12.5 अश्व शक्ति कर दिया गया। जिससे किसानों की कमर टूटने के कगार पर है। उन्होंने बताया कोरोना कॉल के चलते किसानों की फसलें गेहूं, सरसों, फल, फूल, सब्जियां, बागवानी आदि को बाजारों तक उचित समय पर नही पहुंचा सके। जिससे फसल की लागत उचित मूल्य पर नही मिल सकी। किसानों को गन्ना का भुगतान भी नही हो सका है। किसान कर्ज में डूबता जा रहा है ओर भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। किसानों के नलकूपों की कनेक्शन पावर घटाकर विद्युत दर को कम किया जाए। जिससे गरीब किसानों को राहत मिल सके। उल्टा विभाग किसानों के ऊपर नलकूप कनेक्शन पावर बढ़ाकर किसानों परेशान कर रहा है। जिससे किसानों पर संकट आ गया है। रालोद कार्यकर्ताओं ने पत्र के माध्यम से नलकूप कनेक्शन पावर घटाई जाए। अगर जल्द से पावर नही घटाई गई तो रालोद कार्यकर्ता धरना प्रदर्शनकरके आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। पत्र सौंपने वाले में विक्रांत जावला, ऋषिराज, बाबूराम पंवार, पप्पू, सर्वेश कुमार, रजनीश कोरी, आशुतोष पंवार, राव खालिद, गुलाब सिंह, राव उस्मान, मोहित, हरबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी