गन्ना भुगतान न होने से भुखमरी के कगार पर किसान: यशवीर

रालोद की ऑनलाइन बैठक में हस्तिनापुर जोन के अध्यक्ष यशवीर सिंह ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के कारण हालात विकट हैं और दूसरी ओर बकाया गन्ना भुगतान न होने से किसान भुखमरी के कगार पर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 11:25 PM (IST) Updated:Wed, 26 Aug 2020 11:25 PM (IST)
गन्ना भुगतान न होने से भुखमरी के कगार पर किसान: यशवीर
गन्ना भुगतान न होने से भुखमरी के कगार पर किसान: यशवीर

शामली, जेएनएन। रालोद की ऑनलाइन बैठक में हस्तिनापुर जोन के अध्यक्ष यशवीर सिंह ने कहा कि वर्तमान में कोविड-19 के कारण हालात विकट हैं और दूसरी ओर बकाया गन्ना भुगतान न होने से किसान भुखमरी के कगार पर है। दूसरी ओर प्रदेश सरकार आमजन, गरीब, किसान, मजदूर विरोधी नीति से समाज के सभी वर्गों में भय एवं भ्रम का माहौल बना रही है। ऐसे समय में रालोद कार्यकर्ता आम आदमी के साथ पूरी तरह से खड़ा है।

बुधवार को रालोद की ऑनलाइन वर्चुअल बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन ने की। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में हस्तिनापुर जोन के क्षेत्रीय अध्यक्ष यशवीर सिंह ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से वार्ता की। इस दौरान उन्होंने सरकार को जमकर घेरते हुए कहा कि ऐसे संकट के समय में जहां सरकार को किसानों, गरीब, मजदूरों के साथ अभिभावक के रूप में पेश आना चाहिए, वहीं इसके उलट प्रदेश सरकार नलकूपों का भार बढ़ाकर उन पर दोहरी मार कर रही है। बिजली निगम के इस आदेश को रालोद किसी भी सूरत में लागू नहीं करने देगी। इसके अलिए मंडल अधीक्षण अभियंता को मिलकर ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस क्रम में रालोद के महासचिव अशरफ अली खान, प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवीर पंवार, वाजिद अली, रणधावा मलिक, ऋषिराज राझड, अनवार चौधरी, बिजेंद्र मलिक, पूर्व विधायक नवाजिश खान, सोहनपाल कसेरवा आदि ने प्राइवेट स्कूलों द्वारा स्कूलों के बंद होने के बावजूद फीस लेने का विरोध करते हुए फीस माफी की मांग उठाई। वहीं गन्ना भुगतान, बिजली का बिल माफी की मांग भी उठाई गई। इस अवसर पर डा. विक्रांत जावला, रजनीश कोरी, सुनील मलिक, बाबूराम पंवार, डा. योगेश, पप्पू, सरदार गुलाब सिंह, सरोज मलिक, हरेंद्र ताना, आशुतोष पंवार, सतीश, सनोज चौधरी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी