ज्ञापन देकर लखीमपुर रवाना हुए रालोद नेता

रालोद नेताओं ने गुरुद्वारा तिराहे पर राज्यपाल के नाम एसडीएम शामली को ज्ञापन दिया। इसके बाद वह लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए लेकिन समझौता होने की सूचना पर रास्ता से ही लौट आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 11:22 PM (IST)
ज्ञापन देकर लखीमपुर रवाना हुए रालोद नेता
ज्ञापन देकर लखीमपुर रवाना हुए रालोद नेता

शामली, जागरण टीम। रालोद नेताओं ने गुरुद्वारा तिराहे पर राज्यपाल के नाम एसडीएम शामली को ज्ञापन दिया। इसके बाद वह लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए, लेकिन समझौता होने की सूचना पर रास्ता से ही लौट आए। वहीं, कईं नेता सुबह जल्दी निकल गए थे। वह शाम को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया पहुंच गए और मृतक किसानों के स्वजन से मिले।

ज्ञापन देने के दौरान रालोद जिलाध्यक्ष मुकेश सैनी ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान 10 माह से आंदोलन कर रहे हैं और 700 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। लखीमपुर की हृदयविदारक घटना से किसान वर्ग में आक्रोश का माहौल है। पूर्व विधायक अब्दुल वारिस राव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार संविधान में दिए अधिकारों को छीनकर लोकतंत्र की हत्या कर रही है। प्रदेश की सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य उमेश पंवार, अरविद झाल, वाजिद अली, राव नाजिम, योगेंद्र ताना, मंगल सिंह पंवार, प्रभात मलिक, विक्रांत उर्फ छोटा, सुनील मलिक, उमरदीन आदि मौजूद रहे।

सोमवार सुबह ही रालोद युवा के राष्ट्रीय महासचिव अशरफ अली, रालोद नेता डा. विक्रांत जावला, ऋषिराज राझड़, वसीउल्लाह खान आदि लखीमपुर जाने के लिए निकले। हापुड़ में जयंत चौधरी के काफिले में शामिल हो गए और कई बैरिकेडिग तोड़ी। अमरोहा से वह गांवों के रास्तों से होते हुए शाम को तिकुनिया गांव पहुंच गए और रालोद के राष्ट्रीय महासचिव मुंशी रामपाल के नेतृत्व में मृतक किसानों के स्वजन से मुलाकात की। डा. विक्रांत जावला ने बताया कि जयंत चौधरी दूसरे रास्तों से पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।

...

अधिवक्ताओं ने दिया ज्ञापन, न्यायिक कार्यो से रहे विरत

शामली, जागरण टीम। अधिवक्ता हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर मंगलवार से हड़ताल पर चल रहे थे। सोमवार को काम पर लौटना था, लेकिन लखीमपुर की घटना पर सोमवार सुबह बैठक हुई और न्यायिक कार्यो से विरत रहने का निर्णय लिया गया। जिला बार एसोसिएशन अध्यक्ष विजेंद्र कुमार ने कहा कि किसानों की हत्या से सभी में रोष है। एसोसिएशन की ओर से राज्यपाल के नाम ज्ञापन एडीएम अरविद कुमार को दिया गया। इस दौरान ठाकुर रामपाल सिंह, सतेंद्र सिंह देशवाल, केडी शर्मा, श्रीपाल बालियान, मुकेश गर्ग, चंद्रभान सिंह, धर्मवीर सिंह, सतीश कुमार व प्रशांत कश्यप आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी