कर्ज माफ हो, गन्ने के बकाये का शीघ्र हो भुगतान

किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर रालोद छात्रसभा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी सौंपा। किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करने और गन्ने के बकाए का शीघ्र भुगतान करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Jun 2020 09:53 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 06:10 AM (IST)
कर्ज माफ हो, गन्ने के बकाये का शीघ्र हो भुगतान
कर्ज माफ हो, गन्ने के बकाये का शीघ्र हो भुगतान

शामली, जेएनएन। किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर रालोद छात्रसभा ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी सौंपा। किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करने और गन्ने के बकाए का शीघ्र भुगतान करने की मांग की।

रालोद छात्रसभा के जिला महासचिव राजन जावला ने कहा कि सरकार ने 14 दिन में भुगतान का ख्वाब सरकार को दिखाया था। पेराई सत्र खत्म होने वाला है और 70 फीसद से अधिक भुगतान बकाया है। किसान के पास फसल बुवाई के लिए भी पैसा नहीं है। सरकार किसानों की समस्या को समझे और संपूर्ण कर्ज माफ करे। बकाये का भुगतान शीघ्र से शीघ्र ब्याज के साथ कराया जाए। साथ ही तीन माह का बिजली बिल भी माफ किया जाए। लॉकडाउन में सबसे अधिक प्रभावित किसान हुआ है। इसलिए तत्काल राहत के लिए 20 हजार रुपये प्रत्येक किसान के खाते में डाले जाएं। कहा कि विभिन्न प्रदेशों से आए प्रवासी कामगारों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हो गया है। कुटीर उद्योग धंघे स्थापित करने के लिए वित्तीय मदद दी जाए और इसके लिए बैंकों को स्पष्ट निर्देश जारी हों। छात्रसभा ने छात्राओं की तीन माह की फीस माफ करने की भी मांग उठाई। ज्ञापन देने वालों में विकास धीमान, रामकुमार वर्मा, भानू प्रताप, आशीष आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी