किसानों का बकाया भुगतान जल्द करे सरकार

बकाया गन्ना भुगतान केसीसी किसान सम्मान निधि समेत किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम संदीप कुमार को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने साफ किया कि किसानों का भुगतान जल्द न किया गया तो मजबूरीवश उन्हें सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Jun 2020 09:01 PM (IST) Updated:Mon, 22 Jun 2020 09:01 PM (IST)
किसानों का बकाया भुगतान जल्द करे सरकार
किसानों का बकाया भुगतान जल्द करे सरकार

शामली, जेएनएन। बकाया गन्ना भुगतान, केसीसी, किसान सम्मान निधि समेत किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर रालोद छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम संदीप कुमार को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ताओं ने साफ किया कि किसानों का भुगतान जल्द न किया गया तो मजबूरीवश उन्हें सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ेगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।

सोमवार को राष्ट्रीय लोकदल छात्र-सभा के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। रालोद कार्यकर्ताओं ने कहा कि किसानों के बकाया गन्ना का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। किसानों की केसीसी की लिमिट दोगुनी होनी चाहिए और उस पर ब्याज भी एक फीसद ही होना चाहिए। उन्होंने मांग की कि किसानों के बिजली के बिल माफ किया जाए। लॉकडाउन के समय की हर तरह की रिकवरी पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए। इसके साथ ही किसानों की किसान सम्मान निधि छह हजार से बढ़ाकर तीस हजार रुपये सालाना किया जाए और उसे तुरंत जारी किया जाना चाहिए। प्रवासी कामगारों, ऑटो चालकों, रिक्शा चालकों ठेला आदि लगाने वालें छोटे दुकानदारों को भी 10 हजार रुपये की सहायता राशि दिलाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई गई। इसके साथ ही स्कूलों की तीन माह की फीस माफ करने पर भी जोर दिया गया। रालोद ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम संदीप कुमार को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में राजन जावला, डा. मुबारक अली समेत विभिन्न कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी