बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को रालोद ने किया प्रदर्शन

किसानों के बकाया गन्ना भुगतान व पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में रालोद कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। रालोद ने कहा कि सरकार किसानों से किए वादे पूरे नहीं कर रही है। जनता को राहत देने के बजाय पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने से महंगाई बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jun 2020 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jun 2020 10:49 PM (IST)
बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को रालोद ने किया प्रदर्शन
बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को रालोद ने किया प्रदर्शन

शामली, जेएनएन। किसानों के बकाया गन्ना भुगतान व पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में रालोद कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर प्रदर्शन किया। रालोद ने कहा कि सरकार किसानों से किए वादे पूरे नहीं कर रही है। जनता को राहत देने के बजाय पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाने से महंगाई बढ़ गई है। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि समस्याओं का समाधान न हुआ तो रालोद आंदोलन के लिए मजबूर होगा।

मंगलवार को कलक्ट्रेट में राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन के नेतृत्व में रालोद के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पहुंचे। यहां विरोध प्रदर्शन करते हुए रालोद महासचिव अशरफ अली खान ने कहा कि पिछले 15 दिनों से चीनी मिल शामली में किसानों की गन्ना आपूर्ति के लिए ट्रैक्टर ट्राली व भैंसा बोगी की लंबी लाइने लग जाने से करीब 30 से 40 घंटों के बाद गन्ने की तौल हो पाई। जिस कारण किसानों के गन्ना लेकर चीनी मिल के बाहर लाइन में खडे रहने से अत्याधिक धूप व गर्मी के कारण गन्ने में काफी सूखन आई है। पांच फीसद की सूखन आने से किसानों को 40 हजार कुंतल गन्ने का नुकसान हुआ है। मिल को इसकी भरपाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बकाया गन्ना भुगतान नहीं हो रहा है। इसके चलते किसानों के सामने आर्थिक संकट पैदा हो गया है।गन्ना सत्र समाप्त होने के बाद भी बकाया गन्ना भुगतान न होना अत्यंत पीड़ाजनक है। उन्होंने कहा कि किसानों का भुगतान अविलंब कराया जाए। रालोद जिलाध्यक्ष योगेंद्र चेयरमैन ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है। पेट्रोल के दाम में करीब पांच रुपये की वृद्धि सरकार ने कर दी है। यह सरासर गलत कदम है। आम जनता को राहत देने के बजाय और परेशान किया जा रहा है। इस दौरान एसडीएम संदीप कुमार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक राजेश्वर बंसल, चेयरमैन जलालाबाद अब्दुल गफ्फार, रजनीश कोरी, डा. सऊद हसन आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी