समाधान दिवस की शिकायतों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: सीडीओ

शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 27 शिकायतें आईं। प्राप्त शिकायतों में सात का निस्तारण मौके पर ही कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:39 PM (IST)
समाधान दिवस की शिकायतों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: सीडीओ
समाधान दिवस की शिकायतों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: सीडीओ

जेएनएन, शामली। शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 27 शिकायतें आईं। प्राप्त शिकायतों में सात का निस्तारण मौके पर ही कराया गया।

जेएनएन, शामली। शनिवार को कलक्ट्रेट सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष 27 शिकायतें आईं। प्राप्त शिकायतों में सात का निस्तारण मौके पर ही कराया गया। बाकी शिकायतों का मुख्य विकास अधिकारी ने प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि समाधान दिवस में मिली सभी शिकायतों का निस्तारण प्रमुखता के आधार पर होना चाहिए। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न होने पाए। कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण तेजी के साथ कराया जाए। हीला हवाली मिली तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इस अवसर पर एसडीएम संदीप कुमार समेत विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

संपूर्ण समाधान दिवस में 34 शिकायत आई

ऊन तहसील प्रांगण में लगाए गए संपूर्ण समाधान दिवस में अधिकारियों द्वारा फरियादियों की शिकायतें सुनी गईं, जिनमें से कुछ शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।

शनिवार को ऊन तहसील प्रांगण में संपूर्ण समाधान में उपजिलाधिकारी मणि अरोड़ा ने फरियादियों की शिकायत सुनीं। इसमें डूडा विभाग की 11, राजस्व की छह, थाना झिझाना की छह शिकायतों समेत कुल 34 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से मात्र चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इस मौके पर सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम पर नहीं लग पाई मुहर

सीएम योगी का कार्यक्रम निर्धारित नहीं होने के कारण अब तैयारियां फीकी पड़ती नजर आ रही है। महाविद्यालय में हेलीपैड का निर्माण कार्य भी रूक गया है।

ऊंचागांव में बनाए जाने वाले पीएसी कैंप का शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शीघ्र ही आने के कयास लगाए जा रहे थे। इसी को लेकर प्रशासन की ओर से जिलेभर के कर्मचारियों को लगाकर युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही थी। पीएसी कैंप की भूमि पर सैकडों बीघा के मैदान को साफ कराने के साथ ही कस्बे में पूर्व जगदीश प्रसाद महाविद्यालय व विजय सिंह पथिक राजकीय महाविद्यालय में भी सफाई कराई जा रही थी। दो दिन पूर्व विजय सिंह पथिक महाविद्यालय में हेलीपैड बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया था। लेकिन, मुख्यमंत्री का कार्यक्रम निर्धारित नहीं होने के कारण अब तैयारियां भी फीकी पड़ती नजर आ रही है। महाविद्यालय में दो दिनों में हेलीपैड बनाने का कार्य थोड़ा भी आगे नहीं बढ़ सका है। ऐसे में माना जा रहा है कि कार्यक्रम निर्धारित होने पर तमाम तैयारियां पूरी कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी