गणतंत्र दिवस: स्कूल में होंगे कार्यक्रम, बच्चे आनलाइन करेंगे प्रतिभाग

शामली जेएनएन। कोरोना काल के बीच इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:28 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:28 PM (IST)
गणतंत्र दिवस: स्कूल में होंगे कार्यक्रम, बच्चे आनलाइन करेंगे प्रतिभाग
गणतंत्र दिवस: स्कूल में होंगे कार्यक्रम, बच्चे आनलाइन करेंगे प्रतिभाग

शामली, जेएनएन।

कोरोना काल के बीच इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रम से बच्चों को कोविड-19 के प्रति जागरूक करने का कार्य करेंगे। उधर, एनसीसी कैडेट्स भी गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड की तैयारी में लगे हुए है। रोजाना रिहर्सल किया जा रहा है। स्कूलों द्वारा इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बच्चों को कार्यक्रम में घर से ही जोड़ा जाएगा।

बुधवार को शहर के सेंट फ्रांसिस स्कूल में एनसीसी के सूबेदार मेजर रिटायर्ड रमेश चंद्र ने बताया कि इस बार कोरोना काल में गणतंत्र दिवस के मौके पर कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सोमवार से बच्चों को परेड के लिए रिहर्सल तैयारी कराई जा रही है। बुधवार को भी स्कूल परिसर में बच्चों को करीब एक घंटे तक परेड की तैयारी कराई गई। गणतंत्र दिवस को लेकर शामली के स्काटिश, सिल्वर बैल्स, सेंट आरसी, अर्पण स्कूल, मदरलैंड, बीएसएम, राक गोल्ड आदि सभी स्कूलों में तैयारी की जा रही है। क्या बोले प्रधानाचार्य :

गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार कोरोना काल के चलते गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कक्षा आठ तक के बच्चे कार्यक्रम में आनलाइन ही भाग लेंगे।

-आशु त्यागी, प्रधानाचार्य स्काटिश स्कूल

--

गणतंत्र दिवस को लेकर बुधवार से स्कूल में तैयारी शुरू हो गई है। बच्चे रोजाना सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए तैयारी कर रहे हैं, स्कूल में कुछ छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रम करेंगे व झंडारोहण का कार्यक्रम किया जाएगा। एनसीसी कैडेट्स परेड भी करेंगे। बच्चे कार्यक्रम में घर से ही आनलाइन भाग लेंगे।

- डा. अरुण कुमार गोयल, प्रधानाचार्य सिल्वर बैल्स

----

गणतंत्र दिवस की तैयारी की जा रही है। स्कूल में केवल झंडारोहण का कार्यक्रम किया जाएगा। बच्चे आनलाइन ही कार्यक्रम में भाग लेंगे। कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन पूरा पालन किया जाएगा।

- मंदीप सैनी, प्रधानाचार्य अर्पण पब्लिक स्कूल

---

इस बार कोरोना काल के चलते ज्यादा बड़ा कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। सिर्फ झंडारोहण का आयोजन किया जाएगा। कक्षा 9 से 12 तक के बच्चे स्कूल आएंगे अन्य बच्चे आनलाइन कार्यक्रम में भाग लेंगे।

- मीनू संगल, प्रधानाचार्य सेंट आरसी स्कूल शामली

chat bot
आपका साथी