ध्यान रहे, कोरोना नियंत्रित हुआ है खत्म नहीं!

जेएनएन शामली। ये वहीं जून की शुरूआत है जब संक्रमण को कम होता देख सरकार ने अनलाक लग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 09:37 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 09:37 PM (IST)
ध्यान रहे, कोरोना नियंत्रित हुआ है खत्म नहीं!
ध्यान रहे, कोरोना नियंत्रित हुआ है खत्म नहीं!

जेएनएन, शामली। ये वहीं जून की शुरूआत है, जब संक्रमण को कम होता देख सरकार ने अनलाक लगाया था, लेकिन आप लोगों की लापरवाही के चलते दोबारा संक्रमण बढ़ा और लाकडाउन की नौबत आई। अब संक्रमण नियंत्रित हो गया है, लेकिन याद रखना खत्म नहीं हुआ है। यदि लापरवाही करी तो फिर संक्रमण तेजी से फैल सकता है। ऐसे में सभी को जागरूक होने की जरूरत है।

देश में बढ़ते संक्रमण को कम करने के लिए शासन की ओर से लाकडाउन लगाया गया था। लाकडाउन का पालन करते हुए हम सभी लोगों ने कोरोना की दूसरी लहर को भी नियंत्रित कर लिया है। अब जिले में बहुत कम कोरोना केस आ रहे हैं, लेकिन मत भूलना की कोरोना केवल नियंत्रित हुआ है, अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में हम सभी लोगों को गाइडलाइन का पालन करने की जरूरत है। जिससे दोबारा कोरोना तेजी से न फैले और हमें लाकडाउन का सामना न करना पड़े। वहीं शहर के लोग लापरवाही पूरी कर रहे हैं। सुबह-शाम दुकानों पर भारी भीड़, कई ऐसी दुकानें खोली जा रही है। जिनके लिए आदेश ही नहीं है। शहर के हनुमान रोड पर पिज्जा की दुकान, हनुमानधाम के पास खाने के होटल वहीं माजरा रोड, एमएसके रोड और कैराना रोड पर होटल खुल रहे है। जिनमें लोग पहुंचकर खाना खा रहे हैं। वहां संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। ऐसा भी हो सकता है कि बाहर के खाने के साथ कोरोना को भी घर ले आए और स्वजनों को परेशानी का सामना करना पड़े। इसलिए सभी को जागरूक रहने की जरूरत है।

चोरी मामले में एक के खिलाफ दी तहरीर

जेएनएन, शामली। मकान में हुई चोरी के मामले में पीड़ित की ओर से एक युवक के विरुद्ध कोतवाली पर नामजद तहरीर दी गई।

गांव जहानपुरा निवासी फरमान ने शनिवार को कोतवाली में तहरीर दी। बताया कि 24 मई को उसके पिता की मृत्यु हो गई थी, जिस पर वह अपने मकान का ताला लगाकर परिवार सहित गांव में ही गया हुआ था। इसी दौरान उसके मकान से एक लाख 59 हजार रुपए की नकदी व सोने-चांदी के आभूषण चोरी कर लिए गए। पीड़ित ने एक युवक को नामजद किया है। मामले में कार्यवाही की मांग की गई है। बेवजह वाहनों पर घूम रहे लोगों के काटे चालान

संवाद सूत्र, कैराना : कोरोना क‌र्फ्यू में बेवजह वाहनों पर घूम रहे दर्जनों लोगों के पुलिस ने चालान किए। उन्हें सख्त हिदायत दी गई।

शनिवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस द्वारा नगर के चौक बाजार, पालिका मार्केट, कांधला तिराहा व शामली रोड आदि स्थानों पर चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान कोरोना क‌र्फ्यू में बेवजह वाहन लेकर घरों से बाहर घूम रहे लोगों से पुछताछ की तथा दर्जनों चालान काटे गए। पुलिस ने कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने की सख्त हिदायत दी।

कोतवाल ने निकाला पैदल मार्च, लगाई फटकार

संवाद सूत्र, कैराना : कोतवाली प्रभारी ने पुलिस व पीएसी बलों के साथ पैदल मार्च निकाला। इस दौरान बेवजह घूम रहे लोगों को फटकार लगाई।

शनिवार शाम कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने पुलिस व पीएसी बलों के साथ पैदल मार्च निकाला। उन्होंने चौक बाजार सहित अन्य बाजारों और विभिन्न मोहल्लों में पैदल मार्च करते हुए आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की तथा बेवजह घूमने वालों को कड़ी फटकार लगाई। कोतवाली प्रभारी ने बेवजह घरों से बाहर घूमने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी