बोर्ड परीक्षार्थियों को दी जाए राहत

कोविड-19 के चलते शासन के आदेश पर सभी स्कूल-कालेज और कोचिग सेंटर को बंद कर दिया गया है लेकिन अगले महीने से यूपी और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं हैं। जिस कारण शिक्षक और परीक्षार्थी असमंजस में नजर आ रहे है। अभी तक परीक्षार्थियों की तैयारी अच्छे से नहीं हो पाई है। शिक्षकों की ओर से भी शासन से बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए अनुमति देने की मांग की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 06:00 AM (IST)
बोर्ड परीक्षार्थियों को दी जाए राहत
बोर्ड परीक्षार्थियों को दी जाए राहत

जेएनएन, शामली। कोविड-19 के चलते शासन के आदेश पर सभी स्कूल-कालेज और कोचिग सेंटर को बंद कर दिया गया है, लेकिन अगले महीने से यूपी और सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं हैं। जिस कारण शिक्षक और परीक्षार्थी असमंजस में नजर आ रहे है। अभी तक परीक्षार्थियों की तैयारी अच्छे से नहीं हो पाई है। शिक्षकों की ओर से भी शासन से बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए अनुमति देने की मांग की जा रही है। वहीं, परीक्षा की तैयारी न होने से छात्र-छात्राओं को चिता सता रही है।

क्या बोले शिक्षक

पिछले सत्र में बोर्ड परीक्षार्थियों को हुई हानि को देखते हुए कोई भी न्यूनतम संख्या नए सत्र के बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए निर्धारित होनी चाहिए। जिससे उनकी विद्यालय में ही कक्षाएं सुचारू रूप से चल सकें। हाईस्कूल और इंटर के विद्यार्थियों के भविष्य का ध्यान रखते हुए बोर्ड परीक्षार्थियों की कक्षाएं बंद नहीं करनी चाहिए। शासन से मांग है कुछ छूट दी जाए, सभी शिक्षक शासन की गाइडलाइन का पालन करेंगे।

-विकास कपूर, वरिष्ठ शिक्षक गणित सिल्वर बैल्स

---

बढ़ते संक्रमण के चलते शासन के आदेश पर स्कूल-कालेज बंद किए गए हैं, लेकिन अभी सही से परीक्षा की तैयारी नहीं हो पाई है। हाईस्कूल-इंटर के छात्र-छात्राओं के लिए कुछ छूट देनी चाहिए। स्कूल-कालेज बंद होने से छात्र-छात्राओं की परीक्षा की तैयारी अच्छी नहीं हो पाएगी।

-अर्पण सैनी, प्रबंधक अर्पण पब्लिक स्कूल शामली

----

बढ़ते संक्रमण के चलते स्कूल-कालेज बंद कर दिए है। शासन के आदेश का पालन किया जाएगा। आनलाइन कक्षा के माध्यम से बच्चों को पढ़ाया जाएगा। बोर्ड परीक्षा को देखते हुए जिन स्कूलों में प्री बोर्ड चल रहे है। उनमें चलते रहेंगे।

-आशु त्यागी, नोडल अधिकारी सीबीएसई

--

chat bot
आपका साथी