कोविड-19 की गाइडलाइन से जागरूक करने को निकाली रैली

शामली जेएनएन। शहर के वीवी पीजी कालेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में जल संरक्षण एवं कोरोना वायरस जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में शामिल स्वयंसेवकों को जल संरक्षण की शपथ भी ग्रहण कराई साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:20 PM (IST)
कोविड-19 की गाइडलाइन से जागरूक करने को निकाली रैली
कोविड-19 की गाइडलाइन से जागरूक करने को निकाली रैली

शामली, जेएनएन।

शहर के वीवी पीजी कालेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में जल संरक्षण एवं कोरोना वायरस जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। रैली में शामिल स्वयंसेवकों को जल संरक्षण की शपथ भी ग्रहण कराई साथ ही कोरोना से बचाव के उपाय भी बताए।

सोमवार को शहर के वीवी पीजी कालेज में चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर का शुभारंभ डा. प्रताप कुमार, डा. बबली रानी व डा. छवि ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर स्वयंसेवकों ने जल संरक्षण तथा कोरोना वायरस जागरूकता रैली का आयोजन किया जिसका शुभारंभ प्राचार्य डा. मंजू मगन ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली महाविद्यालय से प्रारंभ होकर महाराजा सैनी तिराहा तक जाकर पुन: महाविद्यालय में आकर संपन्न हुई। इस अवसर पर स्वयंसेवकों को जल संरक्षण की शपथ दिलाई गयी। रैली के दौरान स्वयंसेवकों ने लोगों को पोस्टरों एवं स्लोगनों के माध्यम से जल है तो कल है तथा जल के दुरुपयोग के प्रति जागरूक किया, साथ ही लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में भी जागरूक किया। उन्होंने मास्क व दो गज की दूरी को उपयोगी बताते हुए इसका पालन करने की भी अपील की। इस अवसर पर दीपक कुमार, डा. जयविद्र तोमर, डा. अरविन्द कुमार, नवनीत गर्ग, ऋचा भारद्वाज, अरूण, सचिन, लक्की, शिवानी, काजल, शाहिबा, शालू आदि भी मौजूद रहे। वहीं आरके पीजी कालेज में चल रहे रासेयो शिविर के छठें दिन का शुभारंभ कार्यक्रमाधिकारी डा. सौरभ कुमार पांडे ने किया। इस अवसर पर पर्यावरण व जल संरक्षण पर रैली का आयोजन किया गया। स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं ने घेरबुखारी के लोगों को पर्यावरण एवं जल संरक्षण के लिए प्रेरित किया पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में वृक्षारोपण करने का आह्वान किया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रांगण में भी वृक्षारोपण किया गया। डा. मांगेराम सरूैनी ने पर्यावरण एवं जल संरक्षण पर भाषण दी। इस अवसर पर डा. चंद्रबली पटेल, लोकेन्द्र, सुनील आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी