पोषण माह के तहत निकाली रैली

ऊन क्षेत्र के एक गांव में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। इसमें कई महिलाओं ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:52 PM (IST)
पोषण माह के तहत निकाली रैली
पोषण माह के तहत निकाली रैली

शामली, जागरण टीम। ऊन क्षेत्र के एक गांव में राष्ट्रीय पोषण माह के तहत आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। इसमें कई महिलाओं ने भाग लिया।

मंगलवार को ऊन क्षेत्र के ढिढाली गांव में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें गर्भवती महिलाओं की गोद भराई एवं राष्ट्रीय पोषण माह के तहत रैली का कार्यक्रम आयोजित किया गया। अध्यक्षता उपजिलाधिकारी मणि अरोड़ा ने की। इस मौके पर गर्भवती महिलाओं को राशन वितरित किया गया एवं एक से तीन साल तक के बच्चों को भोजन खिलाया गया। इस मौके पर नन्हे बच्चों को उपहार भेंट किए गए। कार्यक्रम के बाद में एसडीएम ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया, जो गांव के प्रमुख मार्गों से होती हुई कार्यक्रम स्थल प्राथमिक विद्यालयों पर संपन्न हुई।

यूनुसपुर से डेंगू के 15 सैंपल लिए, तीन घरों में मिला लार्वा

जागरण संवाददाता, शामली : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थानाभवन क्षेत्र के गांव यूनुसपुर में शिविर लगाया। डेंगू के संदिग्ध 15 मरीजों के सैंपल एलाइजा जांच को लिए गए। तीन घरों में लार्वा भी मिला, जिनके स्वामियों को नोटिस दिया गया है।

जिले में बुखार का प्रकोप चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिली थी कि यूनुसपुर गांव में काफी लोग बुखार से पीड़ित हैं। ऐसे में मंगलवार को टीम गांव में पहुंची और शिविर लगाया। जिला मलेरिया अधिकारी डा. विनय कुमार ने बताया कि गांव में एंटी लार्वा का छिड़काव और फागिग करा दी गई है। बुखार पीड़ितों को दवा दी गई। 15 सैंपल डेंगू की एलाइजा जांच को लिए गए हैं और 21 लोगों की मलेरिया जांच को रक्त पट्टियां बनाई गईं। गांव में बुखार का कोई गंभीर रोगी नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी