चौसाना मे पृथ्वी राज चौहान की प्रतिमा स्थापित करेगा राजपूत समाज

चौसाना क्षेत्र के गांव जिजौला में पृथ्वीराज चौहान एकता मंच ने एक बैठक का आयोजन किया। इसमें गांवों के सम्मानित लोगो ने हिस्सा लिया। बैठक का आयोजन हिन्दू-मुस्लिम की विचारधारा से ऊपर उठकर अपने वंशजों की स्मृति को यादगार बनाये रखने व राजपूत समाज के लोगो को जागरूक करने के उदेश्य से किया गया। बैठक में तय किया गया कि चौसाना में पृथ्वीराज चौहान की एक विशाल प्रतिमा को भी स्थापित किया जायेगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:22 PM (IST)
चौसाना मे पृथ्वी राज चौहान की प्रतिमा स्थापित करेगा राजपूत समाज
चौसाना मे पृथ्वी राज चौहान की प्रतिमा स्थापित करेगा राजपूत समाज

शामली, जेएनएन। चौसाना क्षेत्र के गांव जिजौला में पृथ्वीराज चौहान एकता मंच ने एक बैठक का आयोजन किया। इसमें गांवों के सम्मानित लोगो ने हिस्सा लिया। बैठक का आयोजन हिन्दू-मुस्लिम की विचारधारा से ऊपर उठकर अपने वंशजों की स्मृति को यादगार बनाये रखने व राजपूत समाज के लोगो को जागरूक करने के उदेश्य से किया गया। बैठक में तय किया गया कि चौसाना में पृथ्वीराज चौहान की एक विशाल प्रतिमा को भी स्थापित किया जायेगा। इस दौरान सैकड़ों लोग मौजूद रहें।

चौसाना के गांव जिजौला में पूर्व प्रधान मो. हसन के आवास पर राजपूत समाज के चौबीस गांवों की चौबीसी के तत्वावधान में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसको पृथ्वीराज चौहान एकता मंच का नाम दिया गया। जिसमें क्षेत्र के चौबीस गांवो के सम्मानित लोगो ने हिस्सा लिया और समाज के वर्चस्व को बनाये रखने के लिये रणनीति बनाई। जिसमें तय हुआ कि चौसाना में पृथ्वीराज चौहान की एक विशाल प्रतिमा को स्थापित किया जायेगा। जिसके लिये सनव्वर निवासी चौसाना ने अपनी हिस्से की एक बीघा जमीन को पृथ्वीराज चौहान एकता मंच के नाम करने का फैसला लिया। जिसके बाद वंहा प्रत्येक वर्ष क्षेत्र के मेधावियों व जनप्रतिनिधियों, समाज के विभिन्न वर्गो के उत्थान के लिये काम करने वाले व्यक्ति, पत्रकारों को सम्मानित भी किया जायेगा। बैठक की अध्यक्षता यासीन अलीपुरा ने की और बैठक का संचालन पूर्व प्रधान व समाजसेवी उग्र सिंह द्वारा किया गया। इस दौरान मुकीम प्रधान , यशपाल सरपंच, यशपाल सिंह, खलील, ताज मौहम्मद, सनव्वर, गुलजार, जोगेन्द्र सिंह, सतपाल सिंह, कय्यूम व ऋषिपाल समेत क्षेत्र के अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी