कोरोना को शिकस्त देकर काम पर लौटे राजकुमार

कोरोना संक्रमण से बचने का बहुत प्रयास किया। गाइडलाइन का ध्यान भी रखा लेकिन संक्रमण की चपेट में आ गए। चिता को दूर रखा और घर में आइसोलेट रहते हुए कोरोना को हराया। यह कहना है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के नेत्र परीक्षण अधिकारी राजकुमार का।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:57 PM (IST)
कोरोना को शिकस्त देकर काम पर लौटे राजकुमार
कोरोना को शिकस्त देकर काम पर लौटे राजकुमार

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण से बचने का बहुत प्रयास किया। गाइडलाइन का ध्यान भी रखा, लेकिन संक्रमण की चपेट में आ गए। चिता को दूर रखा और घर में आइसोलेट रहते हुए कोरोना को हराया। यह कहना है सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के नेत्र परीक्षण अधिकारी राजकुमार का।

उन्होंने बताया कि गत 28 अप्रैल को बुखार आया था, जिसके बाद जांच के लिए सैंपल दिया था। दो मई को आई रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। घर में आइसोलेट हो गया था। दवाइयां समय से लेते रहे और नियमित रूप से अनुलोम-विलोम, भस्त्रिका, उद्गीथ और भ्रामरी प्राणायाम भी किया। किताबें पढ़ने आदि में खुद को व्यस्त रखा। गुनगुना पानी ही पिया। साथ में काढ़े का भी सेवन किया। वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। सांस संबंधित कोई दिक्कत नहीं हुई। निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गत 12 मई को ड्यूटी पर आए गए थे।

12 से 27 मई तक सीएमओ कंट्रोल रूम में ड्यूटी रही, क्योंकि ओपीडी बंद थी। 28 मई से सरकार के निर्देश पर नेत्र जांच शुरू हो गई थी। तब से लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। पहले की तरह सभी सावधानी बरत रहे हैं। कोरोना से उबरने के बाद थोड़ी कमजोरी रही, जिसे दूर करने के लिए मौसमी का जूस पिया और नाश्ते में अंकुरित अनाज लिया। सभी से यही कहना है कि कोरोना को हल्के में न लें। डरे नहीं, लेकिन बचाव की सभी गाइडलाइन का पालन करते रहें।

विजेताओं को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, शामली:

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शामली की ओर से विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर कराई गई पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शामली की ओर से रविवार को शहर के कैराना रोड स्थित एक होटल में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरएसएस के जिला प्रचारक विराट, विभाग परिवार प्रबोधन प्रमुख विनय त्यागी, जिला संयोजक एबीवीपी मनीष कालखंडे, अनुज धानिया, समाजसेवी सुखचैन वालिया रहे। इस अवसर पर प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले खुशी माहेश्वरी, आकृति गर्ग व अक्षिता मित्तल को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा कई अन्य प्रतियोगियों को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में आरएसएस के जिला संपर्क प्रमुख कविद्र बालियान, हिमांक गर्ग, प्रांजल आर्य, प्रथम सोनी, प्रथम बंसल, यश गर्ग, सागर, यश रुहेला व आकाश भारती आदि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी