माता-पिता भरण पोषण व विशेष विवाह अधिनियम को लागू करने की उठाई मांग

शामली जेएनएन । शामली जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर वरिष्ठ नाग

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:03 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:03 PM (IST)
माता-पिता भरण पोषण व विशेष विवाह अधिनियम को लागू करने की उठाई मांग
माता-पिता भरण पोषण व विशेष विवाह अधिनियम को लागू करने की उठाई मांग

शामली, जेएनएन ।

शामली जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर वरिष्ठ नागरिक माता पिता भरण पोषण एवं कल्याण अधिनियम व विशेष विवाह अधिनियम को प्रभावी रूप से लागू करने की मांग की है।

मंगलवार को शामली जिला बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने एडीएम अरविद कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि तहसील परिसर शामली में एसडीएम न्यायालय के यहां वरिष्ठ नागरिक माता पिता भरण पोषण एवं कल्याण अधिनियम 2007 व विशेष विवाह अधिनियम 1954 दोनों एक्ट को विचारण करने का क्षेत्राधिकार प्राप्त है। समाज में वरिष्ठ नागरिकों एवं माता पिता की जरूरत को समझते हुए युवा पीढ़ी का उनके प्रति बर्ताव सही न होने पर भरण पोषण के लिए वरिष्ठ नागरिक माता पिता भरण पोषण अधिनियम 2007 को प्रभावी किया जाना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में बिजेन्द्र सिंह एडवोकेट, विवेक एडवोकेट, मणिकांत शर्मा एडवोकेट, रामकुमार वर्मा आदि मौजूद रहें।

एकनजर.. हर ब्लाक में होगी बर्ड वाचिग

जागरण संवाददाता, शामली: वन विभाग बर्ड फ्लू के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब हर ब्लाक में बर्ड वाचिग करेगा। इसके लिए वन विभाग हर ब्लाक में टीम तैनात करेगा। बर्ड वाचिग के दौरान पक्षियों के व्यवहार पर नजर रखी जाएगी। भारत में बर्ड फ्लू तेजी से पांव पसार रहा है। उत्तर प्रदेश में भी बीमारी ने दस्तक दे दी है। अभी तक शामली इसके कहर से बचा हुआ है। शामली जिले में वन विभाग में कैराना और ऊन दो रेंज हैं। इसमें हर रेंज में बर्ड वाचिग के लिए टीम गठित कर रखी थी। लेकिन अब कैराना, शामली, कांधला, ऊन, थानाभवन ब्लाक में बर्ड वाचिग के लिए अलग टीम तैनात की गई है।

chat bot
आपका साथी