रेलवे स्टेशन रहा खाली, इक्का-दुक्का दिखा यात्री

किसानों के ट्रेन रोको आंदोलन के मद्देनजर सोमवार को ट्रेन में यात्रा करने वालों की संख्या कम रही। बहुत कम लोग स्टेशन पर दिखाई दिए। जिस कारण स्टेशन पर रेलवे कर्मचारी ही घूमते मिले। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी इधर से उधर भ्रमण कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:30 PM (IST)
रेलवे स्टेशन रहा खाली,  इक्का-दुक्का दिखा यात्री
रेलवे स्टेशन रहा खाली, इक्का-दुक्का दिखा यात्री

शामली, जेएनएन। किसानों के ट्रेन रोको आंदोलन के मद्देनजर सोमवार को ट्रेन में यात्रा करने वालों की संख्या कम रही। बहुत कम लोग स्टेशन पर दिखाई दिए। जिस कारण स्टेशन पर रेलवे कर्मचारी ही घूमते मिले। सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी भी इधर से उधर भ्रमण कर रहे थे।

सोमवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने सभी स्थानों पर रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया था। इसी के चलते सुरक्षा व व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस, प्रशासन व रेलवे विभाग के अधिकारी रविवार से अलर्ट थे। सोमवार को सुबह से ही नगर के रेलवे स्टेशन पर शामली नगर कोतवाली, थाना आदर्श मंडी, पुलिस व पुलिस कार्यालय में तैनात निरीक्षकों के साथ ही खुफिया विभाग के कर्मचारियों की रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, सीओ सिटी प्रदीप सिंह, एसडीएम शामली संदीप कुमार को रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था की कमान सौंपी थी।

स्टेशन पर सोमवार को पुलिस व रेलवे कर्मचारी ही घूमते दिखाई दिए। पहले दिनों में प्लेटफार्म पर कुछ यात्री बैठे ही रहते थे, लेकिन सोमवार को इक्का-दुक्का यात्री ही दिखा। उधर, सुबह के समय दिल्ली से सहारनपुर व सहारनपुर से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन में सोमवार को एक सैकड़ा यात्री ही अपनी मंजिल के लिए रवाना हुए। प्लेटफार्म अधिकांश समय खाली ही रहा।

-

ट्रेन न रोकी जा सके, पहले से ही बनाई थी योजना

बताया गया, कि किसानों को ट्रेन रोकनी थी, लेकिन किसान ऐसा न कर पाए, इसके लिए पुलिस और रेलवे अधिकारी पहले से ही मंथन कर चुके थे। अधिकारियों ने तय किया था कि यदि ट्रेन रोकने जैसे हालात बनते हैं तो ट्रेन को पहले स्टेशन पर खड़ा करा दिया जाएगा। चूंकि किसान पौने बारह बजे रेलवे ट्रेक पर पहुंचे थे। इससे पहले दिल्ली से सहारनपुर जाने वाली ट्रेन जा चुकी थी। इसके बाद इसी ट्रेन को वापस दिल्ली जाने के लिए तीन बजे शामली आना था, तो इसके लिए भी पहले से ही रणनीति तय थी। ट्रेन को हिड रेलवे स्टेशन पर खड़ा कराने की योजना थी। लेकिन ऐसे हालात नहीं बन सके और किसान लगभग दो बजे ही आंदोलन समाप्त कर चले गए।

-

इन्होंने कहा-

शामली में किसानों ने धीमानपुरा रेलवे फाटक के पास पौने बारह से दो बजे तक धरना दिया। इस दौरान इस ट्रैक पर कोई ट्रेन बाधित नहीं हुई।

-पवन कुमार, रेलवे अधिकारी।

chat bot
आपका साथी