खाद की दुकानों पर छापेमारी से मचा हड़कंप

शामली जेएनएन। कृषि विभाग की टीम ने ऊन व शामली तहसील क्षेत्र में खाद की दुकानों पर छापेमारी की। इसमें कई दुकानों से पांच नमूने लिए गए। जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देशन में हुए छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:59 PM (IST)
खाद की दुकानों पर छापेमारी से मचा हड़कंप
खाद की दुकानों पर छापेमारी से मचा हड़कंप

शामली, जेएनएन।

कृषि विभाग की टीम ने ऊन व शामली तहसील क्षेत्र में खाद की दुकानों पर छापेमारी की। इसमें कई दुकानों से पांच नमूने लिए गए। जिलाधिकारी जसजीत कौर के निर्देशन में हुए छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

शुक्रवार को कृषि विभाग की टीम ने किसानों र्को गुणवत्तायुक्त उर्वरक की उपलब्धता व निर्धारित दर पर बिक्री सुनिश्चित कराने के लिए छापेमारी अभियान चलाया। डीएम के निर्देश पर तहसील ऊन व शामली में उप जिलाधिकारी के साथ डा. हरीशंकर जिला कृषि अधिकारी ने छापेमारी की। मै. सहकारी समिति लिमिटेड ऊंचा गांव के यहां से दो नमूने लिए गए। तहसील शामली में उप जिलाधिकारी के साथ डा. नीरजा सिंह भूमि संरक्षण अधिकारी ने छापेमारी का आयोजन किया। मै. सहकारी गन्ना समिति शामली व मै. दुर्गा सेल्स कार्पोरेशन शामली के यहां से कुल तीन नमूने लिए गए। छापेमारी के दौरान उर्वरक विक्रेताओं को उर्वरक ब्रिकी पर अनिवार्य रूप से कैश मैमो देने व पीओएस से उर्वरक बिक्री के साथ-साथ स्टाक रजिस्टर को अपडेट रखने के निर्देश दिए। नमूनों को शीघ्र ही जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा तथा परिणाम प्राप्ति के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

शामली, जेएनएन। नगर में सुरक्षा व्यवस्था के ²ष्टिगत कोतवाली प्रभारी ने पुलिस व पीएसी बलों के साथ पैदल मार्च निकाला। जुमे की नमाज को लेकर धर्मस्थलों के आस-पास निगरानी की गई।

शुक्रवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा नगर में सुरक्षा व्यवस्था के ²ष्टिगत पुलिस व पीएसी बलों के साथ पैदल मार्च पर निकले। इस दौरान पानीपत-खटीमा राजमार्ग, मुख्य चौक बाजार, जोड़वा कुआं बाजार, सर्राफा बाजार, पुराना बाजार, इमाम गेट, ईदगाह रोड, खुरगान रोड, बिसातियान आदि में पैदल मार्च किया गया। बाजारों में कोतवाली प्रभारी ने व्यापारियों से कहा यदि बाजारों में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति नजर आए, तो इसकी सूचना पुलिस को दें। पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी।

संदिग्ध बाइक की जब्त

कोतवाली प्रभारी ने पैदल मार्च के दौरान बाजारों में संदिग्ध दिखने वाले बाइक सवारों से पूछताछ की तथा कागजात देखे। जामा मस्जिद के निकट से एक संदिग्ध बाइक को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस बाइक की जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी