शिक्षकों के प्रोजेक्ट रहे आकर्षण का केंद्र

शामली जेएनएन। गांव भभीसा स्थित बीआरसी पर शुक्रवार को टीएलएम मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान शिक्षकों के प्रोजेक्ट आकर्षण का केंद्र रहे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:48 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:48 PM (IST)
शिक्षकों के प्रोजेक्ट रहे आकर्षण का केंद्र
शिक्षकों के प्रोजेक्ट रहे आकर्षण का केंद्र

शामली, जेएनएन। गांव भभीसा स्थित बीआरसी पर शुक्रवार को टीएलएम मेले का आयोजन किया गया। मेले का शुभारंभ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान शिक्षकों के प्रोजेक्ट आकर्षण का केंद्र रहे।

गांव भभीसा बीआरसी पर न्याय पंचायत भभीसा व लिसाढ़ के विद्यालयों के शिक्षकों ने टीचिग लर्निग मैटेरियल का प्रस्तुतिकरण किया। जिला शिक्षा एंव प्रशिक्षण संस्थान मुजफ्फरनगर और शामली से उपस्थित वरिष्ठ प्रवक्ता रेखा सुमन व रीना ने मेले की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह मेला अन्य जनपदों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों को अपने विद्यालय में इसी प्रकार के वर्किंग माड्ल्स और फिल्म बनाकर बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक व ठहराव की समस्या का निस्तारण करना चाहिए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गीता वर्मा ने मिशन प्रेरणा कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित मेले की सराहना की। मेले में शिक्षकों ने गृह विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान, साइंस, अंग्रेजी, हिदी विषय पर वेस्ट मैटेरियल तैयार किए। मेले के लिए शिक्षकों ने आकर्षक वर्किंग मॉडल्स, चार्ट, प्रोजेक्ट वर्क तैयार किए थे। कार्यक्रम का संचालन डा. अनुज राठी ने किया। कार्यक्रम में शिक्षकों द्वारा बनाई गई रंगोली आकर्षण का केंद्र रहीं।

पराक्रम दिवस घोषित होने से खुश हैं सेना के रिटा अफसर

शामली: नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन पराक्रम दिवस के रूप में मनाए जाने पर सुरक्षा बलों के रिटा. कर्मी खासे उत्साहित हैं। कहते हैं कि आजाद हिद फौज के कमांडर-इन-चीफ के रूप में सुभाष चंद्र बोस का नेतृत्व कौशल पूरे विश्व के लिए आदर्श है।

कर्नल रिटा. सुभाष देशवाल ने कहा कि नेताजी के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का सरकार का निर्णय बहुत सराहनीय है। इससे देश के युवाओं को नेताजी के जीवन चरित्र को जानने में खासी मदद मिलेगी। युवा मिथ्या किरदारों को अपना आदर्श न मानकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे व्यक्तित्व को अपना आदर्श मानें। नेताजी का जीवन आज पूरे विश्व के लिए प्रेरणा का स्त्रोत

शामली निवासी रिटा वायुसेना कर्मी राजपाल सिंह कहते हैं कि सुरक्षा बलों के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस से बड़ा आदर्श नहीं हो सकता है। देश की आजादी में आजाद हिद फौज का बहुत बड़ा योगदान है। राजपाल सिंह कहते हैं कि मैं नेताजी का बचपन से अनुयायी हैं। अपने बच्चों को भी नेताजी के किस्से सुनाता आया हूं। त्याग, समर्पण और साहस का अनूठा मिश्रण नेताजी का जीवन है।

chat bot
आपका साथी