सब्र जन्नत की कीमत : मौलाना याकूब

मस्जिद बंगला वाली के इमाम मौलाना मुहम्मद याकूब मिफ्ताही ने बताया कि सब्र जन्नत की कीमत है। जो लोग जन्नत की यह कीमत अदा करेंगे वे ही लोग अल्लाह की बनाई हुई जन्नत में हमेशा के लिए दाखिल होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:25 PM (IST)
सब्र जन्नत की कीमत : मौलाना याकूब
सब्र जन्नत की कीमत : मौलाना याकूब

शामली, जागरण टीम। मस्जिद बंगला वाली के इमाम मौलाना मुहम्मद याकूब मिफ्ताही ने बताया कि सब्र जन्नत की कीमत है। जो लोग जन्नत की यह कीमत अदा करेंगे वे ही लोग अल्लाह की बनाई हुई जन्नत में हमेशा के लिए दाखिल होंगे।

मौलाना याकूब मिफ्ताही का कहना था कि सब्र बुजदिल होकर बैठे रहने का नाम नहीं है। सब्र तो दरअसल अपने ज•ाबात को काबू में रखकर अक्ल का इस्तेमाल करके कुरआन की रोशनी में फैसले करने का नाम है। मौलाना याकूब मिफ्ताही ने कहा कि सब्र का मतलब है कि आदमी अपनी हर सही गलत इच्छा की पूर्ति करने के बजाय •िादगी के फैसले उसूलों की रोशनी में करें। उन्होंने बताया कि हदीस में रम•ान को सब्र का महीना कहा गया है। इसका मतलब यह है कि रम•ान सब्र सीखने का महीना है। अर्थात रम•ान आदमी को इस बात का मौका देता है कि वह इस एक महीने में ज•ाबात के बजाय अक्ल का इस्तेमाल सीख सके।

6317 घरों का किया सर्वे, 38 मिले संभावित

संवाद सूत्र, कैराना : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में 154 टीमों ने 6317 घरों का सर्वे किया। इस दौरान 38 लोग अन्य बीमारियों से ग्रस्त मिलने पर संभावित पाए गए।

ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग ने बताया कि गुरुवार को ब्लॉक कैराना क्षेत्र के गांवों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर डोर-टू-डोर सर्वे शुरू किया गया है, जिसमें 154 टीमों को लगाया गया है। सर्वे के दौरान टीमों ने लोगों की जांच की, जिसमें 38 ऐसे लोग पाए गए, जो बुखार, खांसी व सांस लेने में दिक्कत के चलते संभावित पाए गए। इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा घर पर ही मेडिकल किट प्रदान की गई।

chat bot
आपका साथी