सीएचसी थानाभवन में आक्सीजन प्लांट की तैयारी शुरू

थानाभवन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थानाभवन में उत्तम ग्रुप शुगर मिल की ओर से 30 लाख रुपये की लागत से आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है।

JagranTue, 22 Jun 2021 11:01 PM (IST)
सीएचसी थानाभवन में आक्सीजन प्लांट की तैयारी शुरू

शामली, जागरण टीम। थानाभवन कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थानाभवन में उत्तम ग्रुप शुगर मिल की ओर से 30 लाख रुपये की लागत से आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है।

मंगलवार को शुगर मिल उत्तम ग्रुप के अधिकारी सीएचसी पर आक्सीजन प्लांट के उपकरण लेकर पहुंचे। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुष्कर मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान मरीजों को आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल सकी थी। इससे प्रदेश में काफी संख्या में मौतें हुई थी। सीएचसी थानाभवन में आक्सीजन प्लांट लगाया जा रहा है ताकि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर में आक्सीजन की कमी न रह सके। इस अवसर पर जिला गन्ना अधिकारी विजय बहादुर सिंह, चिकित्सा अधीक्षक थानाभवन डा. रवि पालीवाल, डीजीएम केन उत्तम शुगर मिल खाईखेड़ी संजीव कुमार, गन्ना वरिष्ठ अधिकारी पवन जैन, प्रबंधक मानव संसाधन संजय शर्मा मौजूद रहे। कोरोना खत्म नहीं हुआ है, सावधानी बेहद जरूरी

जागरण संवाददाता, शामली: कोरोना का प्रकोप कम हुआ है, लेकिन कोरोना खत्म नहीं हुआ है। सावधानी ही बचाव है और वैक्सीन बहुत जरूरी है। वर्तमान मौसम में अन्य बीमारियों का खतरा भी होता है। ऐसे में उनसे बचाव के लिए भी एहतियात बरतें।

चिकित्सक डा. रामनिवास का कहना है कि अनलाक के दौरान भीड़ में जाएंगे और सावधानी नहीं बरतेंगे तो संक्रमण फैलने का खतरा काफी अधिक बढ़ जाएगा। अभी वक्त है। हमें पिछले कड़वे अनुभवों से भी सीख लेनी चाहिए। मास्क पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए नहीं बल्कि अपनी सुरक्षा के लिए लगाएं। मास्क से नाक-मुंह को अच्छे से ढकें। मसालेदार और तले-भुने भोजन से परहेज रखें। बाहर के खाने से जितना हो सके, दूरी बनाएं। मौसमी फलों और सब्जियों को खूब सेवन करें। पानी को उबालकर पीएं। मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। ऐसे में मलेरिया, डेंगू का खतरा भी बढ़ जाता है। मच्छरों से बचाव के लिए उपाय करें। घर में किसी बर्तन, टायर, कूलर में अधिक दिन तक पानी भरा न रहने दें। आसपास किसी गड्ढे में पानी हो तो मिट्टी डालकर भर दें। बुखार, खांसी-जुकाम हो तो कोरोना की जांच कराएं और चिकित्सक से परामर्श लें। खुद से कोई भी दवा न लें। अगर तेज बुखार है तो सिर्फ पैरासिटामोल की गोली ले सकते हैं। चिकित्सक की सलाह के बिना दवा लेना हानिकारक हो सकता है। स्टीम वेपोराइजर वितरित किए

संवाद सूत्र, थानाभवन : कस्बे के वंदना गार्डन सभागार में टीम हिदू-मुस्लिम एकता ट्रस्ट रजिस्टर्ड के अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को फ्री स्टीम वेपोराइजर मशीन दी गई।

टीम के अध्यक्ष इमरान राजा ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कस्बे के जरूरतमंद लोगों को स्टीम वेपोराइजर निश्शुल्क बांटे गए हैं। उन्होंने बताया कि हमें कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर सतर्क रहना चाहिए। दो गज की दूरी और मास्क पहनना बेहद जरूरी है। उन्होंने बताया कि सेवा, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं आपस में भाईचारा ही हमारा लक्ष्य है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.