पोलिग पार्टी के साथ ही केंद्र पर पहुंचेंगे पुलिसकर्मी: एडीजी

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सबरवाल ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी पोलिग पार्टी के साथ ही मतदान केंद्र पर पहुंचेंगे। रात में पोलिग पार्टी एवं बैलेट पेपर की सुरक्षा संभालेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:46 PM (IST)
पोलिग पार्टी के साथ ही केंद्र पर पहुंचेंगे पुलिसकर्मी: एडीजी
पोलिग पार्टी के साथ ही केंद्र पर पहुंचेंगे पुलिसकर्मी: एडीजी

जेएनएन, शामली। मेरठ जोन के एडीजी राजीव सबरवाल ने पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा की। कहा कि चुनाव ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी पोलिग पार्टी के साथ ही मतदान केंद्र पर पहुंचेंगे। रात में पोलिग पार्टी एवं बैलेट पेपर की सुरक्षा संभालेंगे।

बुधवार दोपहर एडीजी राजीव सबरवाल पुलिस लाइन पहुंचे। उन्हें पुलिसकर्मियों ने गार्द सलामी दी। इसके बाद उन्होंने सभागार में पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव की पुलिस तैयारियों की जानकारी ली। बैठक में एडीजी ने जनपद के मतदान केंद्र व बूथों के भ्रमण एवं संवेदनशीलता की स्थिति की जानकारी की। ऐसे मतदान केंद्र पर सुरक्षा व पोलिग पार्टी की सुविधाओं के साथ ही पुलिस अधिकारियों से तैयारियों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्र के आस-पास रहने वाले दबंग एवं अपराधी प्रवृत्ति के लोग मतदान वाले दिन चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसी व्यवस्था बनाई जाए ताकि कोई भी व्यक्ति मतदान वाले दिन कोई भी शरारत न कर सके। उन पर नजर रखी जाए। एडीजी ने जनपद में की गई निरोधात्मक कार्रवाई, जमा कराए गए लाइसेंसी शस्त्रों, अपराधियों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी लेकर शरारतियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। कहा, कि मतदान वाले दिन पुलिस बिल्कुल भी लचीलापन न बरते, सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि समस्त पुलिसकर्मी विकासखंड से पोलिग पार्टी के साथ ही मतदान केंद्रों पर पहुंचेंगे। चुनाव संपन्न होने तथा मत पेटियों के मतगणना सेंटर पर जमा होने तक पोलिग पार्टियों के साथ रहेंगे। मतदान से एक दिन पूर्व रात में मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान टीम एवं बैलेट पेपर की सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। बैठक में सभी क्षेत्राधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी