महिला संबंधी मामलों में तुरंत कार्रवाई करें पुलिस: एडीजी

एडीजी राजीव सभरवाल ने गुरुवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि फरियादियों की समस्याओं को ध्यान से सुनकर निस्तारण कराया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:35 PM (IST)
महिला संबंधी मामलों में तुरंत कार्रवाई करें पुलिस: एडीजी
महिला संबंधी मामलों में तुरंत कार्रवाई करें पुलिस: एडीजी

शामली, जागरण टीम। एडीजी राजीव सभरवाल ने गुरुवार को पुलिस लाइन में अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि फरियादियों की समस्याओं को ध्यान से सुनकर निस्तारण कराया जाए। इनामी, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट व अन्य मामलों में फरार चल रहे अपराधियों को गिरफ्तार करें। महिला उत्पीड़न के मामलों में तुंरत कार्रवाई करें तथा कोर्ट में भी मजबूत पैरवी कराकर आरोपित को सजा कराए। लंबित विवेचनाओं का जल्द निस्तारण करे। उन्होंने पुलिस लाइन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय व शामली कोतवाली का निरीक्षण भी किया।

मेरठ जोन के एडीजी राजीव सभरवाल गुरुवार को सुबह सात बजे पुलिस लाइन पहुंचे। वहां डीआइजी उपेंद्र अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह, प्रतिसार निरीक्षक हरमीत सिंह व सभी सीओ मौजूद थे। एडीजी को गार्द सलामी दी गई। परेड का आयोजन हुआ। बाद में एडीजी ने पुलिस लाइन व पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया। पुलिस कार्यालय की सभी शाखाओं के कार्यालय को देखा। शाखा प्रभारियों से जानकारी भी की। शामली नगर कोतवाली का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने सभी रजिस्टर चेक किए। मुंशियों से अपराध व फरार अपराधियों व हिस्ट्रीशीटर, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के अपराधियों की स्थिति के बारे में जानकारी की। बैरक, महिला हेल्प डेस्क, कंपयूटर कक्ष को देखा। कहा, कि कोतवाली में फरियाद लेकर आने वाले लोगों की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुनकर उनका जल्द निस्तारण कराए। पुलिस मधुर व्यवहार करे। ताकि लोगों का पुलिस प्रशासन पर विश्वास बना रहे। बाद में पुलिस लाइन में एडीजी ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा कि अपराध पर शिकंजा कसा जाए। बैठक में अधिकारियों के अलावा थाना प्रभारी भी मौजूद रहे।

--

पंकज ऐरन

chat bot
आपका साथी