पुलिस सख्त, मतदान में शरारत न करें कोई

मंगलवार को होने वाले शिक्षक-स्नातक एमएलसी चुनाव के मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने पुख्ता तैयारियां की हैं। सभी मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल के साथ ही पीएसी भी तैनात है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:05 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:05 PM (IST)
पुलिस सख्त, मतदान में शरारत न करें कोई
पुलिस सख्त, मतदान में शरारत न करें कोई

शामली, जेएनएन। मंगलवार को होने वाले शिक्षक-स्नातक एमएलसी चुनाव के मतदान को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए पुलिस अधिकारियों ने पुख्ता तैयारियां की हैं। सभी मतदान केंद्रों पर भारी पुलिस बल के साथ ही पीएसी भी तैनात है। पुलिस अधिकारियों ने जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर पहुंच कर वहां सुरक्षा एवं व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस को शरारतियों के साथ सख्ती बरतने के आदेश दिए।

मतदान शांति पूर्वक संपन्न हो, इसके लिए पुलिस अधिकारी पिछले कई दिन से खाका तैयार करने में जुटे थे। रविवार शाम को अधिकारियों ने सुरक्षा माइक्रोप्लान बनाकर उसको अमलीजामा पहनाया। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव ने जनपद के सभी मतदान केंद्रों पर पुलिस की ड्यूटी व्यवस्था बनाई। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जनपद में पांच मतदान केंद्र है। उन पर 5 निरीक्षक, 24 दारोगा, 4 दीवान, 54 सिपाही, 19 महिला सिपाही, 38 होमगार्ड व एक प्लाटून पीएसी के अलावा आउटर कार्डन पर सभी मतदान केंद्रों पर 5 दारोगा व 20 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। मतदान कर्मियों की टीम के साथ 10 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। मत पेटिका लाने के लिए दो एस्कार्ट टीम बनाई है, इन टीमों के साथ भारी पुलिस बल सुरक्षा के लिए मौजूद रहेगा। पुलिसकर्मियों को आदेश दिया गया है कि वह मतदान केंद्र के पास केवल मतदाता व एजेंट को ही जाने दे। यदि कोई शरारत करता है तो सख्ती बरती जाए। पुलिस टीम मतदान स्थलों पर पहुंच गई है। अधिकारियों ने मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व व्यवस्था का जायजा लिया गया। उन्होंने नियमों के उल्लघंन पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

chat bot
आपका साथी