एमएलसी चुनाव को प्रशासन ने कसी कमर

एमएलसी चुनाव को प्रशासन ने कसी कमर

एक दिसंबर को होनी वाले स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव के मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जनपद में 19 बूथ व 5 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। ़़़़़

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 04:51 AM (IST) Author: Jagran

शामली, जेएनएन। एक दिसंबर को होनी वाले स्नातक व शिक्षक एमएलसी चुनाव के मतदान के लिए पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। जनपद में 19 बूथ व 5 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। केंद्र के अंदर मोबाइल पूरी तरह से वर्जित रहेगा। सभी वोटर की स्वास्थ्य टीम सक्रीनिग करेगी।

जिलाधिकारी जसजीत कौर व पुलिस अधीक्षक नित्यानंद राय ने रविवार को पुलिस लाइन में मतदान की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। पुलिस और प्रशासनिक टीम के कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिए।। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षक और स्नातक एमएलसी चुनाव के लिए 5 मतदान केंद्र व 19 बूथ हैं। इसके लिए डयूटी लगाई है। पोलिग पार्टी आज कलेक्ट्रेट से रवाना होगी। मतदान के दौरान बूथ में बाक्स को इतना दूर रखना है कि उसके पास तक कोई पहुंच न सके। कोई मोबाइल लेकर नहीं आएगा। चाहे एजेंट भी हो। यह बात कर्मचारी गेट पर ही बता देंगे। वोटर मोबाइल घर रखकर आएंगे। एजेंट बार-बार डयूटी छोड़कर बाहर नहीं जाएगा। सभी एजेंट कार्ड लगाकर रखेंगे। कोविड के कारण खुद की और वोटर की सुरक्षा रखनी है। कर्मचारी मास्क लगाकर रखेंगे। पोलिग टीम के लिए विशेष किट बनाई है। निर्वाचन चुनाव की तरह से कोई पर्ची नहीं रखी गई है। प्रत्याशी चाहे तो वोटर को पर्ची दी जा सकती हे। इस दौरान हेल्थ की टीम भी मौजूद रहेगी। वोटर को स्क्रीनिग कर अंदर भेजा जाएगा। कोरोना के लक्षण आने पर वोटर का वोट अंतिम एक घंटे में डलवाया जाएगा। उस समय वोटर और स्वास्थ्य कर्मचारी पीपी किट पहन कर रहेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी पुलिसकर्मी डयूटी के दौरान कोविड मास्क, फेस शिल्ड लगाकर रखेंगे। सैनिटाइजर का प्रयोग करेंगे। तलाशी लेने वाले कर्मचारी गल्वस पहनेंगे। ठंड में अपने वस्त्रों का प्रयोग करेंगे। दो सौ मीटर के दायरे में किसी प्रत्याशी का बस्ता नही लगेगा। सौ मीटर के दायरे में कोई थी किसी वोटर को प्रभावित न करे, इसका ध्यान रखा जाएगा। पोलिग पार्टी सोमवार को कलेक्ट्रेट से रवाना होगी। इस दौरान पुलिसकर्मी मतदान टीम के साथ मौजूद रहेंगे। मतदान के बाद बाक्स को टीम के साथ कलेक्ट्रेट में स्ट्रांग रूम में जमा कराएंगे। समीक्षा बैठक में सभी पुलिस अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

-बंद हुए शराब के ठेके

शामली: जिला आबकारी अधिकारी हरिओम सिंह ने बताया कि शिक्षक-स्नातक एमएलसी चुनाव के मद्देनजर रविवार शाम पांच बजे से शराब के ठेके बंद करा दिए हैं। एक दिसंबर को मतदान हैं और मतदान प्रक्रिया पूरी होने के ठेके खुलेंगे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.