श्रीकृष्ण और राधा की वेशभूषा में सजे बच्चे

जन्माष्टमी के पर्व पर भी मंदिरों में श्रीकृष्ण जी के पालना सजाया गया मगर इक्का-दुक्का श्रद्धालुओं को छोड़कर मंदिरों में सन्नाटा पसरा रहा। इस पर्व पर इस बार नन्हें मुन्ने घर पर ही श्री कृष्ण और राधा की वेशभूषा में सज कर अभिनय किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:06 AM (IST)
श्रीकृष्ण और राधा की वेशभूषा में सजे बच्चे
श्रीकृष्ण और राधा की वेशभूषा में सजे बच्चे

शामली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार सभी त्योहारों का रंग फीका पड़ रहा है। जन्माष्टमी के पर्व पर भी मंदिरों में श्रीकृष्ण जी के पालने को तो सजाया गया, मगर इक्का-दुक्का श्रद्धालुओं को छोड़कर मंदिरों में सन्नाटा पसरा रहा। इस पर्व पर इस बार नन्हें मुन्ने घर पर ही श्री कृष्ण और राधा की वेशभूषा में सज कर अभिनय किया।

अधिकांश त्योहारों पर कोराना की काली परछाई पड़ती दिखाई दे रही है। इसी वजह से अधिकांश त्योहारों की रौनक खत्म सी होती दिखाई दे रही है। चाहे ईद का त्योहार रहा हो, चाहे रक्षाबंधन या जन्माष्टमी का पर्व और चाहे आने वाला 15 अगस्त का त्यौहार। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए प्रशासन द्वारा भीड़ पर नियंत्रण रखें जा रहे हैं। जन्माष्टमी पर्व को मंगलवार और बुधवार में मनाया गया । इस पर मंदिरों में हल्की-फुल्की सजावट के साथ भगवान श्री कृष्ण के पालने सजाए गए मगर श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम रही। इक्का-दुक्का ही श्रद्धालु मंदिरों में नजर आए। मगर घरों में नन्हे-मुन्ने बच्चों को श्री कृष्ण जी की वेशभूषा में सजा संवारा गया और उनकी फोटो खींचकर वायरल करने का सिलसिला चला। श्रद्धालुओं ने जन्माष्टमी के पर्व को हर्ष उल्लास के साथ मनाया।

chat bot
आपका साथी