अस्पतालों में न हो मरीजों को परेशानी

प्रदेश के कैबिनट मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य किया जाए। अस्पतालों में बेहतर उपचार और मरीजों को कोई परेशानी न आए इसका ध्यान रखा जाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:05 PM (IST)
अस्पतालों में न हो मरीजों को परेशानी
अस्पतालों में न हो मरीजों को परेशानी

शामली, जागरण टीम। प्रदेश के कैबिनट मंत्री सुरेश राणा ने कहा कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए पूरी मुस्तैदी से कार्य किया जाए। अस्पतालों में बेहतर उपचार और मरीजों को कोई परेशानी न आए, इसका ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करें। टीकाकरण पर ध्यान दे और कोविड चैन तोड़ने पर मजबूती से कार्य किया जाए।

मंलवार को कलक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोविड-19 को लेकर जानकारी प्राप्त की। इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संजय अग्रवाल ने बताया कि कोविड 19 महामारी के जिले में कुल 2224 केस एक्टिव है। इसमें 2204 होम आइसोलेशन तथा 98 मरीज कोविड एल-2 जिला संयुक्त जिला चिकित्सालय में भर्ती है। जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती 98 मरीजों में से 96 मरीज आक्सीजन पर है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन सवा दो हजार कांटेक्ट ट्रेसिग की जा रही है। घर-घर सर्वे कर कोरोना सिप्टोमेटिक लोगों को टीम के माध्यम से मेडिकल किट भी उपलब्ध कराई जा रही है। कैबिनेट मंत्री ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों के व्यक्तियों को आक्सीजन से संबंधित कोई दिक्कत ना हो। इसलिए सभी सीएचसी पीएचसी पर आक्सीजन की उपलब्धता हो। साथ ही, उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आक्सीमीटर या अन्य उपकरण आदि की व्यवस्था दुरुस्त हो। कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिए गए कि अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए। इससे अधिक से अधिक संख्या में व्यक्ति वैक्सीनेशन कराए। कैबिनेट मंत्री ने निर्देश दिया कि हास्पिटल पर जिम्मेदार अधिकारी की ही जवाबदेही तय की जाए। हास्पिटल में किसी भी प्रकार की कोई कमी न हो। इसके लिए तैयारी एडवांस से ही कर लें। कैबिनेट मंत्री ने आक्सीजन प्लांट, एंबुलेंस सुविधा, ग्रामों में सैनिटाइजेशन, जागरूकता एवं अन्य बिदुओं को लेकर चर्चा करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में सांसद कैराना प्रदीप चौधरी, सदर विधायक तेजेंद्र निर्वाल, डीएम जसजीत कौर, एसपी सुकीर्ति मधव, एसडीएम आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी