महर्षि वाल्मीकि प्रकट उत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित

महर्षि वाल्मीकि प्रकट उत्सव के अवसर पर निशुल्क जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सेदारी की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:59 PM (IST)
महर्षि वाल्मीकि प्रकट उत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित
महर्षि वाल्मीकि प्रकट उत्सव पर रक्तदान शिविर आयोजित

शामली, जागरण टीम। महर्षि वाल्मीकि प्रकट उत्सव के अवसर पर नि:शुल्क जांच एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान युवाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सेदारी की।

सोमवार को नगर के मोहल्ला आलकलां में स्थित वाल्मीकि मंदिर परिसर में महर्षि वाल्मीकि मंदिर सेवा समिति की ओर से निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर व 56वां रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका शुभारंभ एसडीएम उद्भव त्रिपाठी व कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने किया। इस अवसर पर संजीवनी हास्पिटल की ओर से जहां निश्शुल्क जांच की गई, वहीं प्यारेलाल जिला चिकित्सालय मेरठ की देखरेख में रक्तदान किया गया। युवाओं ने बढ़-चढ़कर रक्तदान करते हुए लोगों को रक्तदान करने का संदेश दिया। इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष दामोदर सैनी, डा. सपन गर्ग, निशिकांत संगल, मंडल अध्यक्ष शक्ति सिघल, शगुन मित्तल, दीपक कुमार चंद्रा, सचिन चौटाला आदि मौजूद रहे। गंगेरू में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया कैंप

संवाद सूत्र, कांधला : क्षेत्र के गांव गंगेरू में स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर सैकड़ों मरीजों के खून की जांच की और दवाई वितरित की। क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील के ग्रामीणों ने भी स्वास्थ्य विभाग से गांव में कैंप लगाए जाने की मांग की है।

क्षेत्र के गांव गंगेरू में वायरल बुखार ने सैकड़ों लोगों को चपेट में ले रखा है। कई दिन पूर्व गांव गंगेरू निवासी 13 वर्षीय मोहम्मद आरिफ पुत्र सादिक मोहम्मद की डेंगू बुखार के चलते मौत हो गई थी। किशोर की मौत से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। दर्जनों लोगों ने जिलाधिकारी जसजीत कौर को शिकायत करते हुए गांव में कैंप लगाए जाने की मांग की थी। जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर कैंप लगाया। टीम ने वायरल बुखार से पीड़ित सैकड़ों लोगों के खून की जांच करने के बाद निश्शुल्क दवाई वितरित की। टीम ने ग्रामीणों से साफ सफाई रखने के साथ लोगों को वायरल बुखार व डेंगू बुखार से बचाव के प्रति जागरूक किया। वहीं क्षेत्र के गांव इस्सोपुरटील में भी सैकड़ों लोग वायरल बुखार की चपेट में हैं। राजकीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. रामवीर सिंह ने बताया कि गांव इस्सोपुरटील में भी कैंप लगाकर ग्रामीणों के खून की जांच करने के साथ ही दवाई वितरित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी