एक शातिर कोर्ट में हाजिर दूसरे ने डाला प्रार्थना पत्र

पुलिस के दबाव के चलते गैंगस्टर एक्ट का एक आरोपित कोर्ट में हाजिर हो गया। एक अन्य ने हाजिर होने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 11:22 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 11:22 PM (IST)
एक शातिर कोर्ट में हाजिर  दूसरे ने डाला प्रार्थना पत्र
एक शातिर कोर्ट में हाजिर दूसरे ने डाला प्रार्थना पत्र

शामली, जागरण टीम। पुलिस के दबाव के चलते गैंगस्टर एक्ट का एक आरोपित कोर्ट में हाजिर हो गया। एक अन्य ने हाजिर होने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है।

नगर कोतवाली शामली प्रभारी पंकज त्यागी ने बताया कि थाना आदर्श मंडी क्षेत्र में कई माह पहले पशु चोर गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमे की विवेचना शामली कोतवाली प्रभारी को सौंपी गई थी। इस गिरोह के सदस्य रात में वाहन लेकर चलते थे और चोरी के पशु को अपने वाहन में लेकर फरार हो जाते थे। गिरोह के सदस्यों की तलाश में कई थानों की पुलिस लगी थी।

इस गिरोह पर थाना आदर्श मंडी, गढ़ी पुख्ता, कांधला थाने में मुकदमे दर्ज है। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर इस गिरोह पर आदर्श मंडी थाना पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। कई आरोपित पकड़े जा चुके हैं। एक आरोपित हारुण पुत्र लियाकत निवासी माता कालोनी बड़ौत, जिला बागपत ने कैराना कोर्ट में आत्म समर्पण कर दिया। कोर्ट ने उसे जेल भेजा है। सूत्रों का कहना है कि आरोपित शातिर को पुलिस पिछले नौ माह से तलाश रही थी। पुलिस ने दबाव बनाने के लिए उसके दो रिश्तेदारों को पूछताछ के लिए कोतवाली में बैठाया था। इसी के चलते शातिर कोर्ट में हाजिर हुआ। इसी मामले में एक अन्य आरोपित ने भी हाजिर होने के लिए कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है।

....

समूह की महिलाओं को दिया प्रशिक्षण

शामली, जागरण टीम। शामली के कैराना में मनरेगा के तहत होने वाले कार्यो की देखभाल के लिए नियुक्त की जानी वाली समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया। सोमवार को खंड विकास कार्यालय पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान बीडीओ जितेंद्र कुमार मिश्र व एडीओ पंचायत वसीम द्वारा महिलाओं को प्रशिक्षण दिया गया। एडीओ पंचायत ने बताया कि गांवों में मनरेगा योजना के तहत होने वाले कार्यो की देखभाल के लिए ग्रामवार महिला नियुक्त होंगी, जिन्हें प्रशिक्षण दिया गया है।

chat bot
आपका साथी