शामली को एक और नेशनल हाईवे का तोहफा

जनपद को एक और नेशनल हाईवे का तोहफा मिला है। यह हाईवे दिल्ली से वाया शामली होकर अंबाला तक जाएगा। करीब सौ किलोमीटर लंबे इस हाईवे के लिए सर्वे शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:26 PM (IST)
शामली को एक और नेशनल हाईवे का तोहफा
शामली को एक और नेशनल हाईवे का तोहफा

शामली, जागरण टीम। जनपद को एक और नेशनल हाईवे का तोहफा मिला है। यह हाईवे दिल्ली से वाया शामली होकर अंबाला तक जाएगा। करीब सौ किलोमीटर लंबे इस हाईवे के लिए सर्वे शुरू हो गया है। इस हाईवे के निर्माण से न केवल पंजाब और हिमाचल प्रदेश का सफर आसान हो जाएगा, बल्कि शामली के लोगों को भयंकर जाम से मुक्ति भी मिल जाएगा।

कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने दिल्ली से वाया शामली देहरादून तक नए नेशनल हाईवे की घोषणा की थी। इस पर जमीन अधिग्रहण का काम जल्द शुरू होने वाला है। इस प्रोजेक्ट का काफी काम हो भी चुका है। अब केंद्र सरकार ने दिल्ली से अंबाला तक नए नेशनल हाईवे को मंजूरी है। यह हाईवे शामली में झिझाना रोड पर स्थित टपराना के पास से होकर निकलेगा। इसके लिए सर्वे शुरू हो गया है। करीब दो साल में इस हाईवे पर काम शुरू हो जाएगा। कैराना सांसद प्रदीप चौधरी का कहना है कि जिले के लोगों की दो मांग थी, एक बाइपास और दूसरा जाम से मुक्ति। दोनों नेशनल हाईवे बनने से पंजाब और हरियाणा से आने वाले भारी व्यवसायिक वाहन शहर में प्रवेश के बजाए नए नेशनल हाईवे से होते हुए शहर से बाहर से ही निकल जाएंगे।

भारी वाहनों के लिए नया रास्ता बनते ही शहर का जाम एकदम खत्म हो जाएगा। इसके अलावा कैराना और पानीपत से आने वाले सभी बाहरी वाहनों को निर्माणाधीन बाइपास के माध्यम से शहर से बाहर से ही निकाल दिया जाएगा। यही नहीं सहारनपुर और अन्य जनपदों को जाने वाले वाहन चालक भी बिना शहर में प्रवेश किए बाहर से ही निकल जाएंगे। इससे शहर में वाहनों का दबाव एकदम घट जाएगा। यहां पर केवल स्थानीय वाहनों का ही दबाव रह जाएगा।

------------

इनका कहना है

केंद्र सरकार ने शामली को दो-दो नेशनल हाईवे का तोहफा दिया है। नये नेशनल हाईवे के लिए सर्वे शुरू हो चुका है। जनपद के लोगों को जल्द ही सफर सुहाना होगा और जाम से पूरी तरह मुक्ति मिल जाएगी।

प्रदीप चौधरी, सांसद कैराना

...

इंसेट

जल्द भेजा जाएगा केंद्रीय विद्यालय का प्रस्ताव

सांसद प्रदीप चौधरी ने बताया कि जनपद में केंद्रीय विद्यालय का निर्माण उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता में शामिल है। जिला प्रशासन ने प्रस्ताव राज्य सरकार को भेज दिया है। जल्द ही राज्य सरकार से प्रस्ताव केंद्र को भिजवाया जाएगा, ताकि स्कूल के निर्माण की शुरूआत हो सके।

chat bot
आपका साथी