शिक्षक से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाला साझीदार गिरफ्तार

एक शिक्षक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शिक्षक के साझीदार व एक महिला को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:22 PM (IST)
शिक्षक से 10 लाख की रंगदारी  मांगने वाला साझीदार गिरफ्तार
शिक्षक से 10 लाख की रंगदारी मांगने वाला साझीदार गिरफ्तार

शामली, जागरण टीम। एक शिक्षक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में पुलिस ने शिक्षक के साझीदार व एक महिला को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपितों का चालान कर दिया।

ऊन तहसील क्षेत्र के पिडोरा गांव निवासी हरेन्द्र सिंह पुत्र कंवल सिंह सरकारी शिक्षक हैं। गत 10 नवंबर को उन्होंने पुलिस अधीक्षक को एक धमकी भरा पत्र सौंपा था, जिसमें उनसे 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने आदर्श मंडी थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। साथ ही सर्विलांस व एसओजी टीम को लगाया था।

शुक्रवार को आदर्श मंडी पुलिस के साथ सर्विलांस व एसओजी टीम ने छापेमारी कर एक महिला समेत दो आरोपितों को पकड़ लिया। आरोपितों ने अपने नाम देवेंद्र पुत्र ओमपाल निवासी वैष्णो धाम कालोनी थाना कंकरखेड़ा मेरठ और मूल निवासी बहावड़ी गांव थाना कोतवाली शामली बताया, जबकि महिला ने अपना नाम शीतल पत्नी अजय निवासी आरके सिटी थाना कंकरखेड़ा मेरठ और मूल निवासी कुराली गांव थाना जानी मेरठ बताया। आरोपित देवेंद्र ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने ही हरेंद्र को रंगदारी की चिट्ठी भेजी थी। हरेंद्र के साले बिट्टूं उर्फ विकास के साथ उसने साझीदारी में शामली में एक प्लाट खरीदा था। जिसको लेकर विवाद चल रहा था। बिट्टू इस प्लाट का हिसाब-किताब नहीं कर रहा था।

आरोपित को यह आशंका थी कि हरेंद्र प्लाट का बंटवारा नहीं होने दे रहा है। इसलिए हरेंद्र को डराने के लिए 10 लाख की रंगदारी का धमकी भरा पत्र भेजा था। इसे पूरे मामले में देवेंद्र ने अपनी महिला मित्र शीतल का सहयोग लिया। देवेन्द्र ने धमकी भरा पत्र अपने गांव के अतुल से लिखवाया था। पुलिस ने रंगदारी की चिट्ठी, एक बुर्का, तीन मोबाइल व घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार बरामद की है।

chat bot
आपका साथी