जान आपकी है और बचाव की जिम्मेदारी भी

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए शासन-प्रशासन पूरी मेहनत कर रहा है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। जिले के लोग गाइड लाइन का रोज उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण ओर तेजी से फैलने की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 10:59 PM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 10:59 PM (IST)
जान आपकी है और बचाव की जिम्मेदारी भी
जान आपकी है और बचाव की जिम्मेदारी भी

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए शासन-प्रशासन पूरी मेहनत कर रहा है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। जिले के लोग गाइड लाइन का रोज उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में संक्रमण ओर तेजी से फैलने की उम्मीद है। सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू भी लगाया, लेकिन आप लोग नहीं मानें। अब आपके हवाले ही आपकी जान है। संक्रमण से बचना है तो खुद के साथ अपने स्वजन की सुरक्षा के लिए घर में रुकें।

कोरोना संक्रमण शहरी क्षेत्र के साथ ही गांव में भी तेजी से फैल रहा है, लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है। गुरुवार को भी बाजार में सुबह से ही भारी भीड़ देखने को मिली। शहर के कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, नेहरू मार्केट आदि में स्थित दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिली। अनेक लोग बिना मास्क आदि के भी बाजार में घूमते दिखाई दिए। एमएसके रोड, मैन रोड पर वाहनों की भारी भीड़ से जाम की स्थिति भी बनी रही। वहीं दुकानों पर गोले न बने होने के कारण शारीरिक दूरी का उल्लंघन भी हुआ। डीएम-एसपी की ओर से लाउडस्पीकर के माध्यम से नियमों का पालन करने की भी अपील की जा रही है, लेकिन लोग अपील पर कोई ध्यान नहीं दे रहे है। अब शासन की तमाम कोशिश को आप लोग नजरअंदाज कर रहे हो। ऐसे में अब आपके हवाले ही आप लोगों की जान है। यदि नियमों का पालन नहीं करोगे तो संक्रमण ओर तेजी से फैल सकता है। खुद और स्वजनों की जान को बचाने के लिए लोगों को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी