एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ, तीन सक्रिय केस

जिले में कोरोना संक्रमण कोई नया केस नहीं मिला है। एक मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस तीन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 2940 लोगों की एंटिजन जांच की और 1211 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:33 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:33 PM (IST)
एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ, तीन सक्रिय केस
एक कोरोना संक्रमित स्वस्थ, तीन सक्रिय केस

शामली, जागरण टीम। जिले में कोरोना संक्रमण कोई नया केस नहीं मिला है। एक मरीज स्वस्थ हुए हैं और अब सक्रिय केस तीन हैं। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को 2940 लोगों की एंटिजन जांच की और 1211 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजे गए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 12903 है और 12855 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक कुल 6.23 लाख लोगों की जांच हो चुकी है। संक्रमण की दर 2.07 और ठीक होने की दर 99.63 फीसद है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि घर में आइसोलेट मरीजों की पहले की तरह ही प्रभावी निगरानी हो रही है।

242 लोगों के लिए सैंपल

कैराना : स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को नगर के सीएचसी व बदलूगढ़ में कोरोना जांच हेतु 242 लोगों के सैंपल लिए। इनमें एंटीजन से 124 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। आरटीपीसीआर किट से 118 सैंपल जांच हेतु लैब भेज दिए गए। 1137 लोगों को लगी वैक्सीन

कैराना : स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1137 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगाई गई। गुरुवार को सीएचसी, औद्योगिक क्षेत्र कंडेला, कसेरवा कलां, तितरवाड़ा, अलीपुर, टिटौली व प्राइमरी स्कूल निकट नगरपालिका में कोरोना वैक्सीनेशन शिविर लगाए गए थे। इस दौरान लोगों को जागरूक भी किया गया।

मारपीट का आरोप, एसपी से शिकायत

संवाद सूत्र, गढ़ीपुख्ता : गुराना गांव निवासी एक व्यक्ति ने भांजी को भगा ले गए युवक के स्वजन पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

गढ़ीपुख्ता क्षेत्र के गुराना गांव निवासी जोगेंद्र ने पुलिस आफिस पर प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि सहारनपुर के एक गांव निवासी उसकी भांजी उनके यहां आई हुई थी। कुछ समय पूर्व गुराना गांव निवासी युवक उसे बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। जानकारी होने पर उसकी बहन शिकायत करने आरोपित युवक के घर पहुंची तो युवक के स्वजन ने गाली-गलौज शुरू कर दी। बहन की सूचना पर वह और अन्य स्वजन भी मौके पर पहुंचे तो उनके साथ भी गाली-गलौज और मारपीट की गई। सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस दोनों पक्षों को गढ़ीपुख्ता थाने पर ले आई। पीडि़त का आरोप है कि आरोपित दबंग किस्म के व्यक्ति हैं तथा पुलिस कार्रवाई करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। उसने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी