अब तो साफ हो गए शहर के प्रमुख नाले

शामली जेएनएन। शहर के सभी प्रमुख नाले करीब-करीब साफ हो गए हैं। लिक नाले की सफाई लिल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 06:45 PM (IST)
अब तो साफ हो गए शहर के प्रमुख नाले
अब तो साफ हो गए शहर के प्रमुख नाले

शामली, जेएनएन।

शहर के सभी प्रमुख नाले करीब-करीब साफ हो गए हैं। लिक नाले की सफाई लिलौन-खेड़ी गांव तक कराई गई है। नगर पालिका का दावा है कि छोटे नालों से भी सिल्ट निकाली जा रही है। हालांकि झमाझम बारिश होने पर ही पता चलेगा कि शहर तरणताल बनेगा या इस बार राहत रहेगी।

अभी तक बारिश अधिक नहीं हुई है, ऐसे में नगर पालिका को नालों की सफाई के लिए समय अधिक मिला। शहर में एक लिक और 40 से अधिक छोटे बड़े नाले हैं। नगरपालिका ने सफाई के लिए लिक नाले को चार हिस्सों में बांटा था और अन्य 14 बड़े नालों के लिए टेंडर निकाले थे, लेकिन नौ नालों की ही टेंडर प्रक्रिया पूरी हुई और ऐसे में बाकी नौ नालों की सफाई पालिका कर्मचारियों से कराई गई। जून के अंत तक भी काफी कार्य बाकी था, लेकिन अब करीब-करीब कार्य पूरा हो चुका है।

सफाई एवं खाद्य निरीक्षक आदेश सैनी ने बताया कि लिक नाला पालिका सीमा से बाहर लिलौन-खेड़ी तक जाता है। पानी की निकासी में कोई दिक्कत न हो तो वहां भी जेसीबी से सफाई कराई गई है। सफाई कार्य की प्रभावी तरीके से निगरानी की गई और अधिशासी अधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्था भी देखी। क्योर इंडिया संस्था के साथ मिलकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है कि नालों में गंदगी न डालें। घरों के लिए डोर-टू-डोर कूड़ा संग्रह की व्यवस्था है। अगर कहीं पर कूड़ेदान कम हैं तो वहां बढ़ाए जा रहे हैं। साथ ही अगर किसी नाले में सफाई के बाद गंदगी होगी तो उसे भी निकाला जाएगा।

अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि शहर के छोटे नालों की भी सफाई कराई जा रही है। अभी तक हुई बारिश में शहर में जलभराव नहीं हुआ है। उम्मीद है कि आगे भी दिक्कत नहीं रहेगी।

---

यहां होता है जलभराव

माजरा रोड, भिक्की मोड़, नेहरू मार्केट, मिल रोड, बरखंडी, मोहल्ला पंसारियान, नौकुआं रोड, दयानंदनगर, ढेवा बस्ती, कबाड़ी बाजार, फव्वारा चौक आदि।

chat bot
आपका साथी