अब केवल जिले में रविवार को ही रहेगा लाकडाउन

कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद प्रदेश शासन ने राहत देते हुए अब शनिवार को भी बाजार खोलने की इजाजत दे दी है लेकिन अब रविवार को ही लाकडाउन रहेगा। साप्ताहिक बंदी फिलहाल घोषित नहीं की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Aug 2021 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 11 Aug 2021 11:33 PM (IST)
अब केवल जिले में रविवार को ही रहेगा लाकडाउन
अब केवल जिले में रविवार को ही रहेगा लाकडाउन

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद प्रदेश शासन ने राहत देते हुए अब शनिवार को भी बाजार खोलने की इजाजत दे दी है, लेकिन अब रविवार को ही लाकडाउन रहेगा। साप्ताहिक बंदी फिलहाल घोषित नहीं की गई है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने स्पष्ट किया कि रविवार को बाजार पूर्व की तरह ही बंद रहेंगे। उन्होंने अपील की कि लापरवाही न बरते और कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करते रहे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के बाद प्रदेश सरकार ने अब वीकेंड लाकडाउन के तहत शनिवार को क‌र्फ्यू खत्म कर दिया है। अब सिर्फ रविवार को ही कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा। डीएम जसजीत कौर ने स्पष्ट किया कि जिले में साप्ताहिक बंदी नहीं होगी। अब रविवार को ही बाजार बंद रहेंगे। पूर्व की तरह ही व्यवस्था रहेगी। डीएम ने अपील की है कि भले ही कोरोना के केस कम हो रहे हो और छूट प्रदान की गई हो, लेकिन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। डीएम ने कहा कि साप्ताहिक बंदी दिवस के बजाय रविवार को ही कोरोना क‌र्फ्यू जारी रहेगा।

कोरोना के चलते मोहर्रम पर नहीं निकलेगा जुलूस

शामली, जागरण टीम।

कोविड-19 के मद्देनजर मोहर्रम को लेकर डीएम जसजीत कौर ने धर्मगुरूओं की बैठक ली। कहा कि जिला कोरोनामुक्त हो गया है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। हम सबका दायित्व बनता है कि हम कोरोना को फैलने से भी रोकने में सहयोग करें। डीएम ने बैठक में स्पष्ट किया कि मोहर्रम पर किसी भी प्रकार का जुलूस नहीं निकलेगा।

बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम जसजीत कौर की अध्यक्षता में 19 अगस्त को मोहर्रम को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी का समय चल रहा है। हालांकि जनपद कोरोना मुक्त हो गया है, लेकिन तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। यदि कोविड-19 के प्रति ढिलाई बरती जाती है तो पहले एक केस फिर दो फिर वही संख्या सैकड़ों तक पहुंच जाती है। ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो इसलिए शासन व जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करना हैं।

डीएम ने उपस्थित लोगों से यह भी कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन कराएं। पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने मुस्लिम धर्म गुरुओं से कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते शासन और प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का सभी को पालन करना है। बैठक में अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह, एडिशनल एसपी, समस्त एसडीएम व मुस्लिम धर्मगुरु उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी