शादी-समारोह में अब 25 लोग ही कर सकेंगे शिरकत

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जिले में होने वाले किसी भी वैवाहिक या किसी भी तरह के समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है। गाइडलाइन के मुताबिक अब विवाह समारोह में अधिकतम 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे। प्रदेश सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर यह आदेश जारी किए थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 11:12 PM (IST)
शादी-समारोह में अब 25 लोग ही कर सकेंगे शिरकत
शादी-समारोह में अब 25 लोग ही कर सकेंगे शिरकत

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने जिले में होने वाले किसी भी वैवाहिक या किसी भी तरह के समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित कर दी है। गाइडलाइन के मुताबिक अब विवाह समारोह में अधिकतम 25 लोग ही शामिल हो सकेंगे। प्रदेश सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर यह आदेश जारी किए थे।

जिला प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक, बंद स्थानों अथवा खुले स्थानों पर एक समय में अधिकतम 25 आमंत्रित अतिथियों को मास्क की अनिवार्यता, शारीरिक दूरी, सैनिटाइजर के उपयोग एवं कोविड-19 प्रोटोकाल के साथ शादी समारोह हो सकेगा। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि आयोजन, समारोह स्थलों पर आमंत्रित अतिथियों के बैठने की व्यवस्था में शारीरिक दूरी के प्रोटोकाल का पूर्णत: पालन किया जाएगा। वहीं स्थलों पर शौचालयों में साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन की समुचित व्यवस्था रखी जाए। इन आदेशों का पालन कराने की जिम्मेदारी आयोजकों की होगी। डीएम ने स्पष्ट किया कि किसी प्रतिबंध की अवहेलना होने पर संबंधित के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा-51 से 58 तथा धारा-188 में दिए प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। आदेश का पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस व उप जिलाधिकारी की होगी।

बेटे के संक्रमित मिलने पर सील की दुकान

कैराना: नगर में स्थित किला गेट चौकी के निकट दुकान करने वाले व्यापारी का बेटा कोरोना संक्रमित पाया गया था, इसके बाद नगरपालिका की ओर से व्यापारी की दुकान को बैरिकेडिग कराकर सील कर दिया गया है। फिलहाल व्यापारी को दुकान बंद रखने की हिदायत दी गई है। संसू बूंदाबांदी से तापमान गिरा

कैराना : नगर में दिनभर बूंदाबांदी के चलते तापमान गिर गया। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। बुधवार सुबह से मौसम बदल गया। इसके बाद आकाश में बादल छा गए। सुबह से ही शुरू हुआ बूंदाबांदी का सिलसिला शाम तक जारी रहा। इससे तापमान में भी गिरावट आ गई। वहीं, लोगों को गर्मी से राहत मिली। संसू

chat bot
आपका साथी