संक्रमण का खतरा कायम, लापरवाही नहीं छोड़ रहे लोग

काफी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए बाजार में पहुंच रहे हैं। दुकानों पर भी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है। लापरवाही कम न होने के कारण संक्रमण फिर से फैल सकता हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:09 PM (IST)
संक्रमण का खतरा कायम, लापरवाही नहीं छोड़ रहे लोग
संक्रमण का खतरा कायम, लापरवाही नहीं छोड़ रहे लोग

शामली, जागरण टीम। काफी संख्या में लोग बिना मास्क लगाए बाजार में पहुंच रहे हैं। दुकानों पर भी दिशा-निर्देशों का उल्लंघन हो रहा है। लापरवाही कम न होने के कारण संक्रमण फिर से फैल सकता हैं।

देश में कोरोना की दूसरी लहर कम होने पर बाजार खोलने के लिए छूट दी गई थी, लेकिन उसके बाद फिर से बाजारों में भारी भीड़ पहुंचने लगी है। व्यापारी और खरीददारी को पहुंचने वाले लोग कोरोना से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा हैं। वहीं अनेक लोग मास्क का भी प्रयोग नहीं कर रहे हैं। इसके चलते कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। यही कारण है कि कोरोना केस भी बढ़ रहे हैं। संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए लोगों को नियमों का पालन करने की जरूरत है। नियमों का पालन करने से ही संक्रमण रुक सकता हैं। लाकडाउन के बाद अब लोगों को रोजगार पटरी पर पहुंचा है, लेकिन यदि लोग नियमों का उल्लंघन करते रहे तो संक्रमण और तेजी से फैल सकता हैं। वहीं शाम के समय फास्ट-फूड की रेहड़ियों पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है। लोग स्वाद के चक्कर में अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं। साथ ही घर के लिए भी खाने के साथ कोरोना संक्रमण का खतरा ले जा रहे हैं। लोगों को जागरूक और नियमों का पालन करने की जरूरत हैं।

बाजारों में हटवाया अतिक्रमण, दी चेतावनी

संवाद सूत्र, कैराना : पुलिस ने बाजारों में अतिक्रमण हटवाते हुए अतिक्रमणकारियों को सख्त चेतावनी दी।

नगर के बाजारों में अतिक्रमण के चलते जहां जाम की समस्या बनी रहती है, वहीं लोगों को गुजरने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शुक्रवार शाम दारोगा अखिलेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस द्वारा चौक बाजार, जोड़वा कुआं बाजार आदि में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान अतिक्रमण हटवाया तथा अतिक्रमणकारियों की चेतावनी दी कि यदि पुन: अतिक्रमण किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी