नहीं हुई कार्रवाई, ब्राह्माण समाज के लोग थाने पहुंचे

बाबरी क्षेत्र के गांव गोगवान में प्रधानपति व पुत्र पर कार्रवाई न होने से क्षुब्ध ब्राह्माण समाज के लोग थाने पहुंचे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए थाना प्रभारी से कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 11:09 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 11:09 PM (IST)
नहीं हुई कार्रवाई, ब्राह्माण समाज के लोग थाने पहुंचे
नहीं हुई कार्रवाई, ब्राह्माण समाज के लोग थाने पहुंचे

शामली, जागरण टीम। बाबरी क्षेत्र के गांव गोगवान में प्रधानपति व पुत्र पर कार्रवाई न होने से क्षुब्ध ब्राह्माण समाज के लोग थाने पहुंचे। उन्होंने नाराजगी जताते हुए थाना प्रभारी से कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी को कुछ लोगों के खिलाफ एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया।

गुरुवार को बाबरी थाना क्षेत्र के गांव गोगवान जलालपुर निवासी ब्राह्मण समाज के दर्जनों ग्रामीणों ने कलक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर प्रधानपति व पुत्र पर चुनाव में वोट न देने पर रंजिश रखने के आरोप लगाए थे। कहा था कि ब्राह्मण समाज के लोगों के मकानों के बाहर लगे नल, स्ट्रीट लाइट उखड़वा दिया। टंकी का पानी बंद कर दिया गया।

नौ मई को समाज के ही एक व्यक्ति का कुछ लोगों ने अपहरण का प्रयास किया। ब्राह्मण समाज के लोगों ने प्रधानपति व पुत्र के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर पलायन की चेतावनी दी थी। कुछ लोगों ने तो अपने घरों पर मकान बिकाऊ है, के पोस्टर भी लगा दिए थे। अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

शुक्रवार सुबह तक इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इससे क्षुब्ध ब्राह्मण समाज के काफी लोग बाबरी थाने पहुंचे। सभी ने कार्रवाई की मांग की। बताया गया कि कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस को प्रार्थना पत्र भी दिया। थाना प्रभारी ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मामले में ब्राह्माण समाज में रोष व्याप्त है। थाना प्रभारी नेमचंद सिंह का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है।

अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देश

संवाद सूत्र, कैराना : एएसपी में कोतवाली व महिला रिपोर्टिग चौकी का निरीक्षण किया। उन्होंने अपराधियों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए।

गुरुवार देर रात अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह कैराना कोतवाली के निरीक्षण पर पहुंचे। उन्होंने कार्यालय में दस्तावेजों व मालखाना में असलहों का रखरखाव, भोजनालय, कंप्यूटर कक्ष आदि का जायजा लिया। गैंगस्टर, हिस्ट्रीशीटर व वांछित अभियुक्तों के बारे में जानकारी की। सफाई व्यवस्था को भी परखा। एएसपी ने निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र में कोविड गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने अपराधियों पर शिकंजा कसने व क्षेत्र में अलर्ट रहने के निर्देश दिए। इसके अलावा एएसपी ने कोतवाली परिसर में ही स्थित महिला रिपोर्टिंग पुलिस चौकी का भी निरीक्षण किया। यहां महिलाओं से संबंधित आने वाली शिकायतों के बारे में जानकारी की गई तथा उनके त्वरित निस्तारण कराने अथवा आवश्यक कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी