आखिर प्रापर्टी डीलरों पर कब होगी कार्रवाई

कैराना में नगर एवं तहसील क्षेत्र में अवैध कालोनियों की बाढ़ सी आ गई है। वहीं प्रापर्टी डीलर अवैध तरीके से कालोनियां काटकर रातों रात लखपति व करोड़पति हो गए है। नगर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्राम प्रधान को फर्जी तरीके से बैनामा कराने के काले कारनामे पर अंकुश लगाने की पहल की है।

JagranWed, 08 Dec 2021 10:34 PM (IST)
आखिर प्रापर्टी डीलरों पर कब होगी कार्रवाई

शामली, जेएनएन। कैराना में नगर एवं तहसील क्षेत्र में अवैध कालोनियों की बाढ़ सी आ गई है। वहीं, प्रापर्टी डीलर अवैध तरीके से कालोनियां काटकर रातों रात लखपति व करोड़पति हो गए है। नगर में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ग्राम प्रधान को फर्जी तरीके से बैनामा कराने के काले कारनामे पर अंकुश लगाने की पहल की है।

नगर में स्थित शामली पानीपत रोड, झिझाना, कांधला, खुरगान, झाड़खेड़ी व मन्नामाजरा में अवैध कालोनियों का कार्य तेजी से बढ़ रहा है। प्रापर्टी डीलर कुछ वर्षों में रातों रात लखपति व करोड़पति बन बैठे हैं। वहीं, भोली भाली जनता को सोसाइटियों के सपने दिखाकर जल्द से जल्द प्लाट को बेचते हैं। वहीं, कालोनियां बिना नक्शे व नगरपालिका क्षेत्र से बाहरी एरिया में कालोनियां काट रहे हैं। प्लाट खरीदने वाले समय पर बैनामे नहीं होने के कारण डीलरों के चक्कर काटते रहते हैं।

वहीं, कुछ प्लाट तो लोगों को दिखाए कहीं ओर जाते हैं और फिर बैनामे के समय उन्हें कहीं और के रास्ते बताकर उनसे अधिक रकम वसूली जाती है। जिस कारण लोग इन प्रापर्टी डीलरों के चक्कर में फंस जाते हैं। कुछ जागरूक लोग इनके खिलाफ शिकायत करने की हिम्मत जुटाते भी है। डीलरों के पैसे की चमक अधिक होने के कारण अधिकारी भी शिकायतें रद्दी की टोकरी में फेंक देते हैं। इसी कारण इन अवैध कालोनियों के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है।

--

पुलिस जांच में सामने आया फर्जीवाड़ा

फर्जी कागजात तैयार कर कांधला मार्ग पर ग्राम जहानपुरा के प्रधान मुबारिक ने अपनी पत्नी नीलम के नाम भूमि का बैनामा कराने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं, पुलिस ने कई लोगों को नामजद किया है। देखना यह बाकी है कि पुलिस प्रशासन आखिर इस अवैध कार्य पर कब अंकुश लगता है।

--

इन्होंने कहा..

एसडीएम कैराना संदीप कुमार ने बताया कि जल्द सभी कालोनियों की जांच कराई जाएगी। सम्बंधित विभाग को निर्देश देकर कार्रवाई कराई जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.